राजस्थान में यहाँ हुए बम धमाकों से कांपी धरती, क्षेत्रवासियों में दहशत

राजस्थान में यहाँ हुए बम धमाकों से कांपी धरती, क्षेत्रवासियों में दहशत

dinesh swami | Publish: Sep, 03 2018 01:47:49 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज में सेना के अभ्यास के दौरान अभ्यास के दौरान अचानक हुए बमों के तेज धमाकों से सीमा पर स्टे गांवों के लोगों में दहशत फैल गई।

लूणकरनसर. महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज में सेना के अभ्यास के दौरान रविवार अभ्यास के दौरान अचानक हुए बमों के तेज धमाकों से सीमा पर स्टे गांवों के लोगों में दहशत फैल गई। गौरतलब है कि रेंज क्षेत्र की सीमा के नजदीक रविवार सुबह करीब १०.३० बजे तोपाभ्यास में अचानक ७-८ तेज धमाकों से पूरा इलाके में भूकम्प के समान झटके महसूस हुए। इस दौरान बमों से रेंज एरिया में उठे धुंए के गुब्बार से लोगों के अभ्यास की बात समझ में आई।

 

इससे रेंज क्षेत्र के सीमा के नजदीक वाले खोखराणा, बीरमाना, रेखमेघाणा, भीखनेरां, कंकरालिया, खिलेरियां, शुभलाई, लखावर व अजीतमाना समेत कई गांवों भयभीत लोग घरों से बाहर निकल गए। धमाकों से घरों में मकानों की खिड़कियां व घरों में रखे बर्तन हिलने लगे। तेज धमाकों से कच्चे मकानों में दरारें आ गई है तथा जलकुण्डों में भी दरारें आने से पीने का पानी खत्म हो गया। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से रेंज एरिया की सीमा के नजदीक सेना द्वारा अभ्यास से नहीं करवाने का आग्रह किया है।

 

 


पिस्तौल दिखाकर मारपीट व अपहरण

बीकानेर/जसरासर/चूरू. सांडवा थाना क्षेत्र में पिस्तौल दिखाकर मारपीट, अपहरण करने व ४७ हजार रुपए, दो मोबाइल छीनने का मामला चूरू निवासी प्रहलाद खटीक ने दर्ज करवाया है। प्रहलाद ने पुलिस को बताया कि वह वेदप्रकाश व मुकेश के साथ कबाड़ खरीदने का काम करते हैं। उन्होंने दो माह पहले सांडवा के फूसाराम ढाका से कबाड़ खरीदा था। शुक्रवार शाम को फूसाराम ने उसे कबाड़ देने के लिए फोन किया। इस पर वह दोनों साथियों के साथ जीप में शनिवार शाम सांडवा पहुंच गया।

 

सांडवा में फूसाराम ढाका व उसके तीन साथी दो बाइक पर बस स्टैंड पर आ गए। उससे कबाड़ की बात कहकर सुनसान जगह ले गए। वहां कबाड़ की बात पूछी तो आरोपियों ने प्रहलाद की कनपटी पर पिस्तौल तान कर उससे मारपीट की और उससे २१ हजार ५०० रुपए व एक मोबाइल छीन लिया। इसके बाद चारों आरोपित वेदप्रकाश को जीप में डालकर ले गए। दो-तीन किमी दूर जीप बंद हो जाने पर सभी आरोपितों ने वेद प्रकाश से मारपीट करके २४ हजार ५०० रुपए व एक मोबाइल छीन लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा दो आरोपितों को हिरासत में लिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned