अवैध संबंध के चलते वृद्ध की गई थी हत्या

सुरधना चौहानन गांव की घटना
तीन जनों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज

By: Jaiprakash

Updated: 01 Jul 2020, 09:29 AM IST

बीकानेर/देशनोक। देशनोक थाना क्षेत्र के सुरधना गांव में ११ दिन पहले कुल्हाड़ी से वार कर एक व्यक्ति की हत्या करने के मामले की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है। अवैध संंबंधों के चलते उक्त व्यक्ति की हत्या की गई। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


देशनोक थानाधिकारी अनोपङ्क्षसह राठौड़ ने बताया कि मांगीलाल मेघवाल की हत्या के मामले में किलचु निवासी लाभूराम (६२) पुत्र दुरजाराम नायक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की कोरोना जांच कराई गई है। रिपोर्ट आने के बाद बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपी को सोमवार को राउंडअप कर गहन पूछताछ की गई, जिसमें आरोपी ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। मांगीलाल की हत्या आरोपी की पत्नी के साथ अवैध संबंध के चलते की गई। यह अनुसंधान में सामने आया है।

यूं आया पकड़ में
पुलिस को आरोपी लाभूराम पर पहले से शक था। पुलिस इस पर पूरी निगरानी रख रही थी। वारदात के दिन मृतक मांगीलाल की जेब से मोबाइल और ३५ रुपए गायब थे। पुलिस ने मोबाइल सर्विलेंस में डाल रखा था। पुलिस अधीक्षक कार्यालय की साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक कुमार यादव ने मोबाइल की कॉल डिटेल पर निगरानी रखी। सोमवार को आरोपी ने बीकानेर में जाकर मोबाइल में अपनी सिम डाल कर चालू कर लिया, जिस पर उसकी लोकेशन आ गई। पुलिस ने उसे पकड़ लिया।


यह है मामला
देशनोक थाना क्षेत्र के सुरधना गांव की रोही में १९ जून की रात को मांगीलाल पुत्र आईदानाराम की कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भतीजे राजूराम पुत्र मंगलाराम ने सुरधना चौहानान निवासी अमानाराम प्रजापत और उसके पुत्र लेखराम व केसुराम व दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।


यह थी टीम
एएसपी के नेतृत्व में नोखा सीओ नेमसिंह चौहान, देशनोक थानाधिकारी अनोपसिंह राठौड़, पांचू थानाधिकारी जसबीर कुमार, हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश, साइबर सेल के एचसी दीप कुमार, कांस्टेबल राकेश, शिवसिंह, शेरसिंह, सांवरमल व जेठुसिंह की टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने १० दिन की मशक्कत के बाद हत्या का आरोपी गिरफ्तार कर लिया।


इनका कहना है...
मृतक के आरोपी की पत्नी से अवैध संबंध थे। इसी के चलते वारदात को अंजाम दिया गया। मृतक के भतीजे की ओर से दर्ज मामले में जिन तीन लोगों पर आरोप लगाया था उसका अनुसंधान किया जा रहा है।
सुनील कुमार, एएसपी ग्रामीण

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned