बीकानेर में कोरेाना से एक और मौत

पीबीएम में भर्ती हुआ, मरने के बाद आई रिपोर्ट पॉजिटिव

By: Jaiprakash

Published: 29 Jun 2020, 11:08 AM IST

बीकानेर। कोरोना अब धीरे-धीरे जानलेवा होता जा रहा है। रविवार रात को पीबीएम अस्पताल में सिटी कोतवाली के पीछे का एक व्यक्ति भर्ती हुआ, जिसकी रात को ही मौत हो गई। उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया जो सोमवार सुबह साढ़े दस बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसी के साथ बीकानेर में कोरोना से १४वीं मौत हो गई है।

एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र एक व्यक्ति की मौत हुई है। यह व्यक्ति रविवार रात को ही भर्ती हुआ। देररात को उसकी मौत हो गई। उसका सैम्पल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार सुबह उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि इससे पहले रविवार को नौ और लोग संक्रमित पाए गए। अब तक कोरोना रोगियों की संख्या २९९ हो गई है। वहीं कोरोना से १४ लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला महामारी विशेषज्ञ नीलमप्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि बीकानेर में एक्टिव केस १४० हैं। पीबीएम के कोविर्ड वार्ड में १२७ बीकानेर, तीन चूरू और एक नागौर का मरीज हैं। १२ मरीज श्रीगंगानगर रोड स्थित किसान घर में बनाए कोविड सेंटर में तथा एक मिलट्री अस्पताल में भर्ती है। एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ.एलए गौरी ने बताया कि अब तक 1७२ मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसमें 1४६ बीकानेर, 17 चूरू, नागौर, हनुमानगढ़ व दो श्रीगंगानगर के मरीज शामिल हैं। वहीं दो मरीजों को पीबीएम से किसान घर शिफ्ट किया गया है। पीबीएम अस्पताल में कोरोना से आज तक २१ मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसमें बीकनेर के १३, नागौर के पांच, श्रीगंगानगर के दो और अजमेर का एक मरीज शामिल हैं।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned