मूंगफली खरीद केन्द्र शुरू

खाजूवाला. खाजूवाला में समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीद बुधवार को खाजूवाला खरीद केंद्र पर शुरू की गई। जिसमें पहला किसान पेमाराम पुत्र वीरू राम ने अपनी मूंगफली सरकार को तुलवाईं।

By: dinesh swami

Published: 15 Nov 2018, 09:02 AM IST

खाजूवाला. खाजूवाला में समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीद बुधवार को खाजूवाला खरीद केंद्र पर शुरू की गई। जिसमें पहला किसान पेमाराम पुत्र वीरू राम ने अपनी मूंगफली सरकार को तुलवाईं। खरीद प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि राज्य द्वारा 50 किसानों की तुलवाई के लिए खाजूवाला केन्द्र के लिए सूची जारी की गई। जिसमें प्रथम किसान पेमाराम पुत्र वीरू राम 6 पीबी द्वारा विक्री केंद्र पर मूंगफली की फसल लाई गयी। किसान अपनी मूंगफली समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए खाजूवाला खरीद केन्द्र पर तुला सकते हैं। जिससे उनको अपनी फसल का पूरा लाभ मिल सकेगा। खरीद प्रभारी ने किसानों को जानकारी देते हुए कहा की फसल तुलवाई के समय केंद्र पर किसान का टोकन, गिरदावरी, स्लिप, मूल गिरदावरी, भामाशाह, बैंक खाता, तथा गुणवत्ता आदी की जांच करवाई जाएगी।

 

छत्तरगढ़़. तहसील मुख्यालय पर स्थानीय अनाज मण्डी में सरकारी समर्थन मूल्य पर मूंगफली के खरीद केंद्र पर बुधवार को तुलाई शुरू हो गई। अब तक सरकारी खरीद केंद्र पर एक हजार बोरी मूंगफली की तुलाई हो चुकी है। राजफैड के माध्यम से छत्तरगढ़ क्रय-विक्रय सहकारी समिति के तत्वावधान में हो रही तुलाई में खरीद केंद्र का शुभारंभ पर नायब तहसीलदाऱ अशोक गोरा, पटवारी प्रभूदयाल कड़ेला, केवीएसएस चैयरमेन बरकतअली पडिहार, मुख्य व्वस्थापक शिशुपालसिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष नन्दराम जाखड़, व्यस्थापक रामधन यादव, तोलाराम सुथार, चोरूलाल जाखड़ सहित अन्य व्यापारी व किसान मौजूद थे।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned