scriptमोदी की सभा: सुरक्षा के कड़े इंतजाम, भारी पुलिस बल तैनात | PM Modi Bikaner Visit | Patrika News

मोदी की सभा: सुरक्षा के कड़े इंतजाम, भारी पुलिस बल तैनात

locationबीकानेरPublished: May 03, 2019 10:08:02 am

Submitted by:

Atul Acharya

आज यातायात रहेगा बाधित, देख कर निकलें
 

PM Modi Bikaner Visit

मोदी की सभा: सुरक्षा के कड़े इंतजाम, भारी पुलिस बल तैनात

बीकानेर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसमें स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी), एसओजी, क्यूआरटी, आरएससी सहित अन्य खुफिया एजेंसियोंं के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में चार पुलिस अधीक्षक, १५ एएसपी, १५ डीवाईएसपी, ५५ सीआइ, १२५ एसआइ, ६० एएसआई के
अलावा १५०० पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।
सुरक्षा एजेंसियों ने किया पूर्वाभ्यास
प्रधानमंत्री की आमसभा को देखते हुए गुरुवार को देश की तीन सुरक्षा एजेंसियों ने जिला प्रशासन के साथ सुरक्षा का पूर्वाभ्यास किया।दोपहर में जिला प्रशासन व पुलिस के साथ एसपीजी, एसओजी के अधिकारियों ने म्यूजियम सर्किल से नाल एयरपोर्ट तक रूट का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं सार्दुल क्लब मैदान को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने घेरे में ले लिया है, वहां हथियार बंद जवान तैनात कर दिए गए हैं। पूर्वाभ्यास के दौरान एपीजी आइजी वाईके जेथवा, बीकानेर रेंज आइजी डॉ. बीएल मीणा, चार पुलिस अधीक्षक आदि अधिकारी शामिल थे।
अटल के बाद मोदी
बीकानेर शहर में 16 साल बाद प्रधानमंत्री पद पर आसीन नेता आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पहले दिसम्बर, 2003 में अटल बिहारी वाजपेयी बीकानेर में चुनावी सभा करने आए थे।
कई मार्गों पर होगा ट्रैफिक डायवर्ट
बीकानेर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सार्दुल क्लब मैदान में आमसभा के मद्देनजर शुक्रवार को शहर में यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। ट्रेफिक सीओ चन्द्रप्रकाश पारीक ने बताया कि वीवीआइपी यात्रा को देखते हुए शुक्रवार सुबह नौ बजे से म्यूजियम चौराहे से नाल बाइपास तक समस्त प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। ट्रेफिक सीआइ प्रदीप सिंह चारण ने बताया कि आमसभा में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए पांच स्थान निर्धारित किए गए हैं।
यहां होगी पार्किंग
जयपुर रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था डूंगर कॉलेज परिसर में रहेगी।
नोखा व नोखा की तरफ से आने वाले वाहन उदयरामसर बाइपास से नागणेचेजी माता मंदिर या शिवबाड़ी होते हुए डूंगर कॉलेज परिसर में वाहन पार्क करेंगे।
श्रीकोलायत, छतरगढ़, खाजूवाला, अनूपगढ़ की तरफ से आने वाले वाहन शोभासर चौराहा, खारा बाइपास गंगानगर रोड होकर लूणकरणसर की तरफ से आने वालों के साथ भीमसेन सर्किल-करणीसिंह सर्किल से लक्ष्मी निवास पैलेस के पीछे सब रजिस्ट्रार ऑफिस के पास स्थित मैदान में बड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसी रूट से आने वाले छोटे वाहन जैसे कार-जीप की पार्किंग वेटरनरी हॉस्टल ग्राउंड व करणी सिंह स्टेडियम के सामने होगी।

श्रीगंगानगर रोड से आने वाली नियमित यात्री बसें प्राइवेट बस स्टैंड बीछवाल से आगे नहीं आएंगी।
पूगल रोड से आने वाली नियमित बसें ऊन मंडी के सामने पूगल रोड ओवरब्रिज से आगे नहीं आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो