शादी समारोह में पुलिस का रहा दखल

पुलिस के दखल से कई विवाद समारोह की रौनक फीकी रही।

By: Jaiprakash

Published: 01 Jul 2020, 09:40 AM IST

बीकानेर। शहर में इन दिनों शादियों का सीजन है। दो जुलाई तक शहनाइयों की गूंज रहेगी। कोरोना के संक्रमण के डर से शादियों में परिजनों और रिश्तेदारों के भी शामिल होने पर संकट गहरा रहा है। सोमवार को शहर में कई शादियां थी। समारोह में ५० से अधिक लोग शिरकत न करें इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने काफी सख्त इंतजाम किए थे। पुलिस के दखल से कई विवाद समारोह की रौनक फीकी रही।


रानीबाजार के एक विवाह स्थल में अनुमानित संख्या से अधिक लोग शामिल हुए। यहां सोशल डिस्टेंसिंग की पालना तक नहीं हो रही थी। वहां पुलिस पहुंची और निर्धारित व्यक्तियों के अलावा सभी को वहां से रवाना किया। शहर में एक गृहप्रवेश के कार्यक्रम के दौरान बिना अनुमति आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों लोगों को एकत्रित किया गया। कोरोना संक्रमण के चलते भीड़ एकत्रित करने पर सरकार की रोक के कारण जिला प्रशासन की ओर से निर्देशित किया हुआ है। इसके बावजूद सरकार की ओर से कोरोना को लेकर जारी एडवाइजरी का उल्लंघन किया गया। बताते हैं कि इस बिना अनुमति वाले कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने शिरकत की तो रातभर पुलिस विवाह समारोह का निरीक्षण करती नजर आई।

गांवों में पुलिस ने नहीं दिखाई सख्ती
शहर में जहां पुलिस ने विवाह समारोह स्थलों का बार-बार निरीक्षण कर सोशल डिस्टेंसिंग व सैनेटाइज करने की व्यवस्था जायजा लिया वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस सुस्त रही। कई जगह आयोजन हुए, जहां तय संख्या से अधिक लोग मौजूद रहे लेकिन पुलिस ने कहीं भी निरीक्षण कर वर-वधू पक्ष एवं विवाह स्थल संचालकों को हिदायत नहीं दी।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned