सिग्नल में आई तकनीकी खराबी, रेल यातायात प्रभावित

bikaner news- अरजनसर रेलवे स्टेशन पर रविवार को सुबह इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल सिस्टम का एक पोइंट में तकनीकी खराबी आ गई।

महाजन.बीकानेर अरजनसर रेलवे स्टेशन पर रविवार को सुबह इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल सिस्टम का एक पोइंट में तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण रेल यातायात करीब एक घंटे तक बाधित रहा। रेलवे के एसएनटी विभाग को इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे तकनीकी कार्मिकों ने सिग्नल में आई तकनीकी खामियों को दुरुस्त किया। इस बीच स्टेशन पर दो ट्रेनें करीब एक घण्टे तक खड़ी रही। इस कारण रेल फाटक भी बंद रहा, इससे दोनों तरफ दूर तक जाम लग गया। इसमें प्रसूता को लेकर जा रही एक एम्बूलेंस भी फंस गई।

इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्टेशन पर सुबह करीब सवा ११ बजे अचानक स्टेशन के समीप सिग्नल सिस्टम जाम हो गया। इस दौरान यार्ड में प्रवेश कर चुकी दिल्ली-सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट व लालगढ़-अबोहर पैसेंजर ट्रेन को करीब एक घण्टे तक स्टेशन पर रोके रखा। फाटक बन्द रहने से अरजनसर-पल्लू मेगा हाइवे पर दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

एम्बूलेंस जाम में फंसी
बसों व अन्य वाहनों के साथ ही जाम में १०८ एम्बूलेंस भी फंस गई। इसमें प्रसूता थी जिसको प्रसव के लिए जैतपुर अस्पताल ले जाया रहा रहा था। करीब पौन घण्टे तक एम्बूलेंस खड़ी रही जिससे प्रसूता को पीड़ा सहन करती रही, तब एम्बूलेंस चालक पूनम चंद कुकणा व ईएमटी भागीरथ ने प्रसूता की सार-संभाल की। एम्बूलेंस फंसी होने की सूचना पूर्व उप प्रधान शिवरतन शर्मा व अन्य लोगों ने स्टेशन कर्मचारियों को दी। तब जाकर आनन-फानन फाटक खुलवाया। एम्बूलेंस व अन्य वाहनों को रवाना किया गया। बाद में सिग्नल दुरुस्त होने पर ट्रेनों को रवाना किया गया।

Atul Acharya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned