2018 की भर्ती में चयनित 6125 कनिष्ठ सहायकों को जिले आवंटित

bikaner employment news: शिक्षा विभाग : 4 जुलाई से 14 जुलाई तक काउंसलिंग से मिलेगी नियुक्ति

By: dinesh swami

Published: 29 Jun 2020, 06:02 AM IST

बीकानेर.

राजस्थान कर्मचारी आयोग की ओर से कनिष्ठ लिपिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के जिन चयनितों को प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा शिक्षा विभाग आवंटित किया गया था उन 6125 कनिष्ठ सहायकों को विभाग ने जिले आवंटित कर दिए हैं।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी जिला आवंटन सूची में टीएसपी क्षेत्र के 418 चयनितों को तथा 5707 नान टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थियों के नाम है। विभाग की ओर से इन सभी चयनितों से अपने इच्छित जिलों में पदस्थापन के लिए विकल्प मांगे गए थे। विकल्पों तथा मेरिट के आधार पर निदेशालय की ओर से अभ्यर्थियों को जिला आवंटन किया गया है।

4 से 14 जुलाई तक काउंसलिंग

निदेशालय द्वारा जिले आवंटन के बाद सम्बन्धित जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले में रिक्त कनिष्ठ सहायकों के पदों पर 4 जुलाई से 14 जुलाई तक काउंसलिंग से इन्हें पदस्थापन देने की कार्यवाही करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालयों की ओर से उनके जिले में रिक्त कनिष्ठ सहायकों की सूची जारी की जाएगी। मेरिट अनुसार अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया जाएगा। रिक्त पदों की सूची से अभ्यर्थी अपना इच्छित स्थान चुन सकेंगे।स्कूलों व कार्यालयों में रिक्त पद भरेंगेहालांकि शिक्षा विभाग की स्कूलों व आफिसों में कनिष्ठ सहायकों के करीब 6800 पद रिक्त बताएं जाते हैं लेकिन विभाग को 6125 पदों पर कार्मिक मिल जाने से अब शिक्षकों को कार्यालयों के काम से काफी हद तक मुक्ति मिल सकेगी। विभाग में कनिष्ठ लिपिकों की कमी की वजह से शिक्षकों से लिपिकीय कार्य कराया जाता रहा है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned