scriptवोल्वो सहित रोडवेज की यात्री बसों का संचालन शुरू, यात्रियों में दिखा उत्साह | Roadways passenger buses started | Patrika News

वोल्वो सहित रोडवेज की यात्री बसों का संचालन शुरू, यात्रियों में दिखा उत्साह

locationबीकानेरPublished: Jun 03, 2020 08:36:56 pm

Submitted by:

Atul Acharya

वोल्वो सहित रोडवेज की यात्री बसों का संचालन शुरू, यात्रियों में दिखा उत्साह
 

वोल्वो सहित रोडवेज की यात्री बसों का संचालन शुरू, यात्रियों में दिखा उत्साह

वोल्वो सहित रोडवेज की यात्री बसों का संचालन शुरू, यात्रियों में दिखा उत्साह

बीकानेर. खुशी इस बात है कि करीब ७० दिनों बाद जयपुर का सफर रोडवेज की बस में कर रहे हैं, साथ ही अच्छी बात यह है कि सफर के लिए वोल्वो ही मिल गई! बुधवार को वोल्वो स्केनिया बस में जयपुर जा रहे संतोष कुमार ने सीट पर बैठते ही कुछ इस तरह से अपनी खुशी का इजहार किया।यही नहीं स्टैण्ड पर आने वाले हर यात्री के चेहरे खिले थे, बीकानेर आगार से जयपुर, कोटा-अजमेर, जोधपुर सहित कई मार्ग पर लंबे समय बाद रोडवेज की बसों का संचालन शुरू हो गया। साथ ही वातानुकुलित बस स्केनिया का सफर भी शुरू हुआ। जयपुर के लिए पहली बार स्केनिया का सफर कर रही प्रेरणा ने बताया कि एेसे में लंबे इंतजार के बाद वोल्वो बस में सफर सुकून भरा है।

सुबह से जुटने लोग
बीकानेर से बुधवार सुबह साढ़े सात बजे से ही बसों का संचालन शुरू हो गया था। नियमानुसार आधे घंटे पहले ही यात्री बस स्टैण्ड पर जुटने लगे, हालांकि सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए रोडवेज के अधिकारी ने लोगों को बार-बार जागरुक किया। सरकार ने बसों में पूरी क्षमता से सवारिया बिठाने के साथ चलाने के निर्देश दिए हैं।
स्टेण्ड पर हुई स्क्रीनिंग

रोडवेज बस स्टैण्ड पर आने वाले प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उनके सामान को सेनेटाइज किया गया। वहीं चालक, परिचालकों को सेनेटाइजर, मास्क, दस्ताने दिए गए हैं। प्रत्येक बस को अंदर से सेनेटाइज किया गया। सीट के आधार पर ही यात्रियों को प्रवेश दिया गया। बस स्टैण्ड पर दो टिकट खिडि़यां यात्रियों की सुविधा के लिए खोली गई थी। बड़ी संख्या में यात्रियों ने ऑन लाइन टिकट भी बुक की।

इन मार्गों पर चली
पहले दिन बीकानेर से जयपुर के लिए तीन बसें, इसमें एक स्केनिया भी शामिल है। अजमेर-कोटा के लिए एक, जोधपुर-एक, नागौर-दो, गंगानगर-एक, अनूपगढ़-तीन, सूरतगढ़-एक, हनुमानगढ़ के लिए दो बसें चलाई गई। स्केनियों में पहले दिन बीकानेर से २६ यात्री रवाना हुए।
पूरी सावधानी के साथ सफर

जयपुर डिलेक्स डिपो की रोडवेज स्केनिया बस के परिचालक रोहित शर्मा व चालक शकूर मोहम्मद ने बताया कि बस को पूरी तरह से सेनेटाइज्ड किया गया है। सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। पूरी सावधानी बरती जा रही है। दो माह के बाद बस का संचालन हो रहा है। बस रास्ते में महज सीकर में ही ठहराव करेगी।
खाजूवाला के लिए आज चलेंगी बसें
गुरुवार को बीकानेर से खाजूवाला के लिए रोडवेज की बसों का संचालन हो रहा है। आगार प्रबंधक इंद्रा गोदारा ने बताया कि सुबह ७:३० बजे रवाना होकर ९:५० बजे पहुंचेगी। दोपहर ३:१० बजे रवाना होकर ०५:४० बजे पहुंचेगी। दोपहर १२:०० बजे रवाना होकर ०२:३० बजे पहुंचेगी। इसी तरह खाजूवाला से बीकानेर के लिए दोपहर ११:५० बजे रवाना होगी और १४:२० बजे बीकानेर पहुंचेगी। ९:०० बजे रवाना होकर ११:३० बजे आएगी, फिर ०३:१० बजे रवाना होकर ०५:४० बजे बीकानेर पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो