बीकानेर में सात और पॉजिटिव, अब हुए 334

कोरोना से अब तक 15 की हो चुकी हैं मौत

By: Jaiprakash

Published: 30 Jun 2020, 11:54 PM IST

बीकानेर। शहर में कोरोना संक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं। एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना जांच लैब से मंगलवार को आई रिपोर्ट में फिर सात लोग संक्रमित पाए गए। इन संक्रमितों में दो प्रवासी, एक लूणकरनसर और शेष सभी शहरी क्षेत्र के है।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि उदासर की २२ व २५ वर्षीय युवतियां और गंगाशहर का २५ वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। उदासर की दोनों युवतियां हाल ही में दिल्ली से लौटी है। युवक की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। शाम को आई रिपोर्ट में चार लोगों में संक्रमण की पुष्टी हुई। इनमें न्यू लाइन चौपड़ा स्कूल के पास का १९ वर्षीय युवक, लेडी एल्गिन स्कूल क्षेत्र का ४६ वर्षीय व्यक्ति, लूणकरनसर का २१ वर्षीय युवक एवं पवनपुरी का ५२ वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है।

पॉजिटिव के साथ मृतकों ग्राफ भी बढ़ रहा
जिले में पॉजिटिव मरीजों के साथ-साथ मरने वालों का ग्राफ भी बढ़ रहा है। पिछले सप्ताह तक कोरोना से मरने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक थी जबकि इस सप्ताह पुरुषों की संख्या अधिक हो गई। जिले में कोरोना से अब तक १५ लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें ८ पुरुष और ७ महिलाएं शामिल हैं। मृतकों में ३८ से ७० साल तक के मरीज शामिल हैं। अब बीकानेर में कोरोना से मरने का प्रतिशत पांच हो गया है। इससे पहले अप्रेल में तीन और मई में चार प्रतिशत था।

पीबीएम से २९ मरीज कोविड सेंटर शिफ्ट
पिछले छह दिन से लगातार मरीज बढऩे पर पीबीएम अस्पताल के सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के कोविड-१९ वार्ड में मरीज अधिक होने पर सोमवार देररात को २९ मरीजों को श्रीगंगानगर रोड स्थित किसान घर में बने कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया। यहां ऐसे मरीजों को शिफ्ट किया गया गया, जिन्हें बुखार, जुकाम व सांसी सहित अन्य किसी तरह का लक्षण नहीं है।

यू बढ़ रहा है प्रतिशत
अप्रेल मरीज ३७ मरीज, ३० दिन और प्रतिशत १.२
मई माह में ६९ मरीज, ३० दिन और प्रतिशत २.३
जून माह में २२८ मरीज, ३० दिन और प्रतिशत ७.६
जून के पिछले छह दिन में १२६ मरीज और प्रतिशत २१

मरीजों की स्थिति
जिले में एक्टिव केस १६९
पीबीएम में १२७ बीकानेर, ३ चूरू
कोविड सेंटर में ४१
मरीज डिस्चाज १४८ बीकानेर, १७ चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर व नागौर २-२

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned