पूनरासर धाम में दो दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला शुरू

पूनरासर धाम में दो दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला शुरू
पूनरासर धाम में दो दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला शुरू

Atul Acharya | Updated: 13 Oct 2019, 06:29:27 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

Sharad Purnima Fair- पूनरासर धाम में शनिवार को दो दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला महोत्सव की शुरूआत हुई। मेले के पहले दिन हजारों श्रद्धालुओं ने निज मंदिर में धोक लगाकर मनौतियां मांगी।

सूडसर. पूनरासर धाम में शनिवार को दो दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला महोत्सव की शुरूआत हुई। मेले के पहले दिन हजारों श्रद्धालुओं ने निज मंदिर में धोक लगाकर मनौतियां मांगी। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए भंडारा भी चला। इसमें श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। वहीं पूनरासर धाम स्थित प्राचीन खेजड़ी बालाजी मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने धोक लगाई।

पूनरासर मंदिर पुजारी ट्रस्ट के मंत्री निर्मल बोथरा ने बताया कि रविवार तड़के मंदिर में विशेष ज्योत एवं पूजा अर्चना की जाएगी और रविवार को मुख्य मेला भरेगा। इसमें विभिन्न जिलों सहित अन्य राज्यों से हजारों श्रद्धालु बालाजी के दरबार में धोक लगाने के लिए पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं के ठहराव एवं आराम करने के लिए जयराम धर्मशाला में विशेष व्यवस्था की है।

औषधियुक्त खीर का वितरण कल

नोखा. दमा व श्वांस रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा पर सोमवार सुबह ५ से ७ बजे तक आंबेडकर भवन में औषधियुक्त खीर का वितरण किया जाएगा। डॉ. राजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इस खीर के सेवन से दमा व श्वांस रोग में फायदा मिलता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned