script

शिक्षा जगत में प्रकाश फैलाएं शिक्षक

locationबीकानेरPublished: Sep 20, 2019 07:31:13 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- शिक्षक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर शिक्षा जगत में अपना प्रकाश फैलाएं और समाज को उन्नति के मार्ग की ओर प्रशस्त करें।

shikshak sammelan in sri dungargarh bikaner

शिक्षा जगत में प्रकाश फैलाएं शिक्षक

श्रीडूंगरगढ़. शिक्षक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर शिक्षा जगत में अपना प्रकाश फैलाएं और समाज को उन्नति के मार्ग की ओर प्रशस्त करें। यह बात भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामगोपाल सुथार ने शुक्रवार को शिक्षक संघ राष्ट्रीय के शैक्षिक अधिवेशन के उद्घाटन पर मुख्य अतिथि के रूप में कही। यहां संस्कृति भवन में हुए अधिवेशन में सुथार ने शिक्षक व सैनिक को देश की धरोहर बताया। अध्यक्षता करते हुए वरिष्ट सेवानिवृत शिक्षक रेवन्तमल स्वामी न कहा कि आज शिक्षा के महत्व में बदलाव आ गया है। मानसिकता में परिवर्तन शिक्षक के साथ समाज को भी लाना होगा।
प्रांतीय पर्यवेक्षक एवं प्रदेश मंत्री रवि आचार्य ने कहा कि सही दिशा में कर्म के प्रति जागरूक होने से ही शिक्षक समाज को नई दिशा दे सकता है। प्रदेश संयुक्त मंत्री सुरेश व्यास ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य केवल बालकों का बौद्धिक विकास करना नहीं है, अपितु उसका सर्वांगीण विकास करना है। जिला संगठन मंत्री लेखराम गोदारा ने शिक्षकों व बालकों के हित को सर्वोपरि बताया। सम्मेलन में भंवरलाल कस्वां, गौरीशंकर, रामेश्वरलाल कस्वां, दयाशंकर शर्मा, त्रिपुरारी चतुर्वेदी, हनुमान कड़वासरा, दौलतराम गोदारा, अनिल सोनी, नरेन्द्र आचार्य, सुगनाराम गुरिया, मोहनलाल भादू, शीशराम पूनियां, ओमप्रकाश शर्मा, कन्हैयालाल जाखड़ नेमचन्द मारू आदि ने सम्बोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो