एसआइ भर्ती परीक्षा शुरू होने से पहले बाहर आया पेपर, गिरोह के दस जनों को दबोचा

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को आयोजित पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ा किया है।

By: kamlesh

Published: 13 Sep 2021, 09:13 PM IST

बीकानेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को आयोजित पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ा किया है। पुलिस ने एक निजी स्कूल के प्रधानाचार्य एवं कोचिंग सेंटर के संचालक समेत दस जनों को पकड़ा है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

एसओजी ने बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रीतिचन्द्रा को एसआइ भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के बीकानेर में सक्रिय होने की सूचना दी। जिस पर एएसपी सिटी शैलेन्द्रसिंह इंदौलिया व नयाशहर सीआइ गोविंदसिंह चारण की टीम को अलर्ट किया गया। पुलिस टीम ने रामपुरा बस्ती 18 नंबर गली स्थित रामसहाय स्कूल के प्रधानाचार्य दिनेश चौहान एवं एक कोचिंग सेंटर के संचालक राजू मैट्रिक समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं।

पेपर शुरू होने से पहले लीक
एसपी चन्द्रा ने बताया कि आरोपियों ने पेपर शुरू होने से पहले ही पेपर को लीक किया है। यह पेपर किन-किन अभ्यर्थियों के पास पहुंचा है, इसकी जांच-पड़ताल कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक राजू मैट्रिक परीक्षा शुरू होने से ठीक पांच मिनट पहले निजी स्कूल के बाहर पहुंचा। उसके मोबाइल को स्कूल के अंदर ले जाकर पेपर की फोटो खींचकर वापस दे दिया गया। राजू मैट्रिक ने पेपर को आगे गिरोह के अन्य सदस्यों को भेज दिया। पुलिस अब पड़ताल कर रही है कि लीक पेपर से कितने अभ्यर्थियों को नकल कराई गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned