scriptDucati की इस बाइक के आगे Alto भी है फेल, ताकत ऐसी जिसका नहीं कोई मुकाबला | Ducati Monster 797 Plus Features and Specifications | Patrika News

Ducati की इस बाइक के आगे Alto भी है फेल, ताकत ऐसी जिसका नहीं कोई मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2018 10:35:28 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

डुकाटी मॉन्स्टर 797 प्लस (Ducati Monster 797 Plus) में 803 सीसी का एल ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 72 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

Ducati Monster 797 Plus

Ducati की इस बाइक के आगे Alto भी है फेल, ताकत ऐसी जिसका नहीं कोई मुकाबला

इटली की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी ने अपनी लेटेस्ट और दमदार बाइक डुकाटी मॉन्स्टर 797 प्लस (Ducati Monster 797 Plus) भारत में लॉन्च कर दी है। डुकाटी इस साल अपनी मॉन्स्टर रेंज की 25वीं सालगिरह मना रही है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 803 सीसी का एल ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 72 बीएचपी की पावर और 67 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
डुकाटी मॉन्स्टर 797 प्लस फ्रंट में फ्लायस्क्रीन दी गई है जो कि रियर सीट को कवर करती है। इस बाइक में फेयरिंग, सीट कोल बाइक के फ्यूल टैंक और फ्रंट मडगार्ड से मिलते जुलते हैं। इस बाइक में दिया गया फ्लायस्क्रीन से तेज स्पीड पर दौड़ाने पर हवा से मदद करता है यानी आप चाहे तो इस बाइक को कितनी भी स्पीड से क्यों न दौड़ाएं, लेकिन आपको इससे कोई भी तकलीफ नहीं होगी। जो लोग बाइक से अक्सर लंबी दूरी तय करते हैं वो इस बाइक को खूब पसंद करेंगे।
ये भी पढ़ें- Mahindra Scorpio के इन छिपे हुए फीचर्स से अब तक अंजान होंगे आप, महंगी SUV को भी करते हैं फेल

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 8.03 लाख रुपये तय की गई है। इससे पहले वाले मॉडल की कीमत भी इतनी ही थी, कंपनी ने फीचर्स बदलने के बाद भी कीमत में इजाफा नहीं किया है।
इन बाइक्स से होगा मुकाबला
बाजार में इस बाइक का मुकाबला कावासाकी जेड900 (Kawasaki Z900) और ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल एस ( Triumph Street Triple S) से हो सकता है।

भारत में डुकाटी मॉन्स्टर 797 प्लस (Ducati Monster 797 Plus) की डिलीवरी शुरू हो चुकी है और इसी के साथ मॉन्स्टर 821 की डिलीवरी भी भारत में दोबारा शुरू कर दी है, इस बाइक की बिक्री पिछले साल किसी कारणवश बंद कर दी थी। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 9.51 लाख रुपये तय की गई है। इस बाइक में 821 सीसी का एल ट्विन इंजन है जो 108 बीएचपी की पावर और 86 एनएम का टार्क जनरेट करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो