scriptफीचर्स के मामले में लग्जरी कारों को भी टक्कर देती हैं ये Bikes | five best super bikes with luxury features in india | Patrika News

फीचर्स के मामले में लग्जरी कारों को भी टक्कर देती हैं ये Bikes

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 01:31:18 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज के समय में दुनिया की बड़ी-बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन बाइक्स लॉन्च कर रही हैं और इनमें से कुछ बाइक्स की कीमत बहुत ही अधिक है।

Bikes

फीचर्स के मामले में लग्जरी कारों को भी टक्कर देती हैं ये Bikes

टू-व्हीलर के मामले में भारत दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है। आज के समय में दुनिया की बड़ी-बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन बाइक्स लॉन्च कर रही हैं और इनमें से कुछ बाइक्स की कीमत बहुत ही अधिक है। अगर आपको भी महंगी बाइक्स खरीदने का शौक है तो आज हम आपको भारत में बिकने वाली सबसे महंगी पांच बाइक्स के बारे में बता रहे हैं।

बीएमडब्ल्यू एचपी4 रेस ( BMW HP4 Race ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक का इंजन 215 एचपी की पावर और 120 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85 लाख रुपये है। ये बाइक सिर्फ रेसिंग ट्रैक पर ही चलाई जा सकती है। सामान्य सड़कों पर इस बाइक को नहीं चलाया जा सकता है।

कावासाकी निंजा एच2 आर ( 2019 Kawasaki Ninja H2R ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 998 सीसी का सुपरचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो कि 326 एचपी की पावर और 165 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 72 लाख रुपये है। ये भारत की दूसरी सबसे महंगी बाइक है।

डुकाटी पैनिगल वी4 आर ( Ducati Panigale V4 R ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 221 एचपी की पावर 111 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये बाइक भारत की तीसरी सबसे महंगी बाइक है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 51.87 लाख रुपये है।

डुकाटी पैनिगल 1299 एफई ( Ducati Panigale 1299 FE ) डुकाटी ये धांसू स्पोर्ट्स बाइक भारत की चौथी सबसे महंगी बाइक है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1285 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 209.4 एचपी की पावर और 142 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 51.82 लाख रुपये है।

हार्ले डेविडसन सीवीओ ( harley davidson cvo ) हार्ले डेविडसन की ये लग्जरी क्रूजर बाइक है जो कि भारत की पांचवीं सबसे महंगी बाइक है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1923 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 50.51 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो