कंपनी ने किया ऐलान, 10 फीसदी ज्यादा माइलेज कैपासिटी के साथ मार्केट में आएगी एक्टिवा

Honda Activa BS6 की माइलेज मौजूदा Activa 5G की माइलेज से लगभग 10 प्रतिशत ज़्यादा होगी।निचले स्तर का उत्सर्जन स्वाभाविक तौर पर माइलेज बढ़ाएगा

By: Pragati Bajpai

Published: 13 Oct 2018, 11:33 AM IST

नई दिल्ली: Activa हमारे देश का फेवरेट स्कूटर है और इसकी सबसे बड़ी वजह इसका माइलेज है। जल्द ही Activa की माइलेज में 10 प्रतिशत की वृद्धि होने वाली है और ये खबर किसी और ने नहीं बल्कि खुद Honda Two Wheelers India के CEO, Minoru Kato ने दी है।

जापानी दो-पहिया निर्माता अपने 110 और 125 सीसी ऑटोमैटिक स्कूटर्स और कम्यूटर मोटरसाइकल्स के लिए नए इंजन प्लैटफॉर्म पर काम कर रहा है। ये नए इंजन Bharat Stage 6 उतसर्जन नियमों के अनुरूप होंगे और इसके लिए इस इंजन को फ्यूल इंजेक्शन से लैस किया जाएगा। Mr. Kato ने कहा कि नए फीचर्स के बारे में मैं ज़्यादा कुछ बता नहीं सकता। लेकिन हम BS-VI नियमों का स्वागत करते हैं जिनके चलते अब हमारे नए इंजन प्लेटफार्म फ्यूल इंजेक्शन PGMFI से लैस होंगे जो हमें अपने ग्राहकों न केवल माइलेज लेकिन परफॉरमेंस जैसी नई कस्टमर वैल्यू पहुँचाने में समर्थ करेगा. इस इंजन प्लैटफॉर्म को 110 सीसी और 125 सीसी स्कूटर और मोटरसाइकल में लगाए जाएगा।माइलेज में कम से कम 10 प्रतिशत के इज़ाफ़े की उम्मीद है और हमारा लक्ष्य भी इतने का ही है।

Bullet को टक्कर देने आ रही है mahindra jawa, कंपनी ने इंजन के बारे में खोला ये राज

इसका मतलब है की Honda Activa BS6 की माइलेज मौजूदा Activa 5G की माइलेज से लगभग 10 प्रतिशत ज़्यादा होगी। निचले स्तर का उत्सर्जन स्वाभाविक तौर पर माइलेज बढ़ाएगा क्योंकि इंजन को अधिक दक्षता के साथ ईंधन का इस्तेमाल करना होगा ताकि ये कम प्रदूषण पैदा करे।

इन धाकड़ suvs पर मिल रहा है 9.5लाख का डिस्काउंट, जानें कौन-कौन से हैं ऑप्शन्स

फिलहाल, Honda Activa इंजनों के मामले में दो विकल्पों में मिल रही है – एक 110 सीसी इकाई और एक 125 सीसी इकाई। जहाँ एक ओर 110 सीसी इंजन Activa 5G, Activa-i, Dio, Cliq, Aviator और NAVi में लगा है वहीं इसका 125 सीसी इंजन Activa 125 और Grazia मॉडल्स की शोभा बढ़ाता है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned