scriptपेट्रोल इंडिकेटर को समझकर बढ़ा सकते हैं अपनी पुरानी बाइक का माइलेज, जानें कैसे | increase bike milage by reading fuel indicator | Patrika News

पेट्रोल इंडिकेटर को समझकर बढ़ा सकते हैं अपनी पुरानी बाइक का माइलेज, जानें कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2019 05:36:58 pm

Submitted by:

Vineet Singh

फ्यूल इंडिकेटर की मदद से बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज
फ्यूल इंडिकेटर को समझकर बढ़ाया जा सकता है माइलेज
इसके लिए नहीं खर्च करने पड़ते हैं पैसे

petrol indicator

पेट्रोल इंडिकेटर को समझकर बढ़ा सकते हैं अपनी पुरानी बाइक का माइलेज, जानें कैसे

नई दिल्ली: आप अगर बाइक चलाते हैं तो आपने देखा होगा कि बाइक में कई सारे इंडिकेटर्स ( indicators ) होते हैं। इन इंडिकेटर्स से आपको किलोमीटर से लेकर पेट्रोल की स्थिति भी पता लगा सकता हैं। लेकिन आपकी बाइक में एक ख़ास इंडिकेटर होता है जिसे समझकर आप अपनी बाइक का माइलेज काफी हद तक बढ़ा सकते हैं।
EcoSport समेत Ford की इन कारों पर मिल रहा 1.25 लाख रुपए का भारी डिस्काउंट

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन सा इंडिकेटर है जिसे समझकर आप अपनी बाइक का माइलेज बढ़ा सकते हैं तो हम आपको बता दें कि ये है आपकी बाइक का पेट्रोल इंडिकेटर ( Petrol Indicator ) जिसे अगर आप एक बार समझ जाएं तो आप बड़ी ही आसानी से अपनी बाइक का माइलेज बढ़ा सकता हैं।
petrol indicator
Hyundai Venue को घर ले जाने के लिए 6.5 लाख नहीं देनी होगी ये कीमत, पढ़ें सभी वेरिएंट्स की कीमत

ऐसे बढ़ा सकते हैं इंडिकेटर से माइलेज

पहले की बाइक में जहां एनालॉग इंडिकेटर होता था वहीं अब ऐसा नहीं है क्योंकि अब ज्यादातर बाइक कंपनियां अपनी बाइक्स में डिजिटल इंडिकेटर दे रही हैं जिनमें आपको आसानी से पेट्रोल का लेवल दिखाई देता है। खैर पेट्रोल का लेवल तो लगभग सभी लोग समझ लेते हैं लेकिन इनसे बाइक का माइलेज कैसे बढ़ाया जाएगा ये शायद ही आपमें से कोई जानता होगा। तो चलिए आज जान ही लेते हैं कि कैसे आप अपनी बाइक का माइलेज बढ़ा सकते हैं। आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस फ्यूल इंडिकेटर के हिसाब से अपनी बाइक में पेट्रोल भरवाना होता है।
ये है तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो