scriptबढ़ाना चाहते हैं बाइक का माइलेज तो इंजन ऑयल के साथ मिला दें ये लिक्विड | increase bike mileage by this trick | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बढ़ाना चाहते हैं बाइक का माइलेज तो इंजन ऑयल के साथ मिला दें ये लिक्विड

Bike mileage बढ़ाना है बेहद आसान
बस इंजन ऑयल के साथ मिला दें ये चीज़
40 Kmpl तक बढ़ जाता है माइलेज

Aug 04, 2019 / 04:59 pm

Vineet Singh

bike mileage

नई दिल्ली: अक्सर आप जब बाइक की सर्विसिंग करवाने जाते हैं तो आपने देखा होगा कि मैकेनिक आपकी बाइक के इंजन ऑयल को बदलकर नया इंजन ऑयल डालता है, इससे इंजन ऑयल तो बदल जाता है लेकिन इंजन के अंदर की गंदगी साफ़ नहीं होती है, ऐसे में आज हम आपको ऐसे लिक्विड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे इंजन ऑयल के साथ मिलाने से बाइक का इंजन अंदर से पूरी तरह से साफ़ हो जाता है और आपकी बाइक का माइलेज 30 से 40kmpl तक बढ़ जाता है।

जिस लिक्विड की हम बात कर रहे हैं उसे आयल फ्लश कहते हैं और आप इसे ऑनलाइन 100 से 200 रुपये में खरीद सकते हैं। ये लिक्विड बेहद ही आम है और इसे आपको इंजन ऑयल के साथ मिलाकर इस्तेमाल करना होता है ऐसे में जब आप अपनी बाइक सर्विसिंग करवाने जाएं तो सबसे पहले इसे बाइक के इंजन में डालकर 5 मिनट तक स्टार्ट करके छोड़ दें।
दरअसल ऐसा करने से आपके इंजन की सारी गंदगी इंजन ऑयल के साथ मिल जाती है और ऐसे में जब आप नया इंजन ऑयल डालकर अपनी बाइक चलाते हैं तो इसका माइलेज अपने आप बढ़ जाता है।

Home / Automobile / बढ़ाना चाहते हैं बाइक का माइलेज तो इंजन ऑयल के साथ मिला दें ये लिक्विड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो