scriptKTM ने बनाया अनोखा खड़े होकर चलाने वाला ये स्कूटर, पुलिस भी नहीं काटेगी चालान | ktm e bike spot while testing, know the feature | Patrika News

KTM ने बनाया अनोखा खड़े होकर चलाने वाला ये स्कूटर, पुलिस भी नहीं काटेगी चालान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2019 04:08:33 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

ई स्पीड की टॉप स्पीड 80 kmph है, जो फुल चार्ज होने पर 64 km तक ही चल पाती है। 4.36 kWh बैटरी पैक की मदद से यह सिर्फ दो घंटे

e bike

KTM ने बनाया अनोखा स्कूटर खड़े होकर चलाने वाला ये स्कूटर, पुलिस भी नहीं काटेगी चालान

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को फ्यूचर व्हीकल्स माना जा रहा है। हर एक कंपनी चाहें बाइक हो या कार बनाने वाली कंपनी सभी इस तरह के व्हीकल्स पर फोकस कर रहे हैं तो भला केटीएम कैसे पीछे रह जाती। हाल ही केटीएम का ऐसा ही एक स्कूटर टेस्टिंग के दौरान देखा गया। अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Mahindra के इस शोरूम में मात्र 1 लाख रूपए में मिल रही है 5 लाख वाली कारें, साथ ही एक साल की वारंटी

दरअसल इस स्कूटर में ड्राइविंग सीट ही नहीं है यानि ये स्कूटर आपको खड़े होकर चलाना पड़ेगा। आपको बता दें कि हमारे देश में बाइक पर स्टंट करने की वजह से कई बार लोगों का चालान कट जाता है ऐसे में ये स्कूटर स्टंट पसंद करने वालों को बेहद पसंद आ सकता है। हालांकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के भारत में आने संभावना फिलहाल कम है। लेकिन फिर भी हम आपको इस स्कूटर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब केटीएम ने इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाया है। 2013 में कंपनी ने टोक्यो मोटर शो में ई स्पीड को शोकेस किया था। ई स्पीड की टॉप स्पीड 80 kmph है, जो फुल चार्ज होने पर 64 km तक ही चल पाती है। 4.36 kWh बैटरी पैक की मदद से यह सिर्फ दो घंटे में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। खासतौर पर शहरी कम्यूटर बाइक के तौर पर शोकेस किये गए इस जीरो एमिशन वाला ये स्कूटर पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो 15 PS का पावर और 36 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो