scriptनए अवतार में तहलका मचाएगी Mahindra Mozo, कम कीमत में मिलेंगें धांसू फीचर्स | Mahindra launched mozo equipped with ABS | Patrika News
बाइक

नए अवतार में तहलका मचाएगी Mahindra Mozo, कम कीमत में मिलेंगें धांसू फीचर्स

अप्रैल 2019 से 125 cc से ज्यादा वाली मोटरसाइकिल के लिए एबीएस जरूरी हो गया है । जिसकी वजह से मोजो की बिक्री एकदम नगण्य हो गई थी।

Aug 03, 2019 / 11:26 am

Pragati Bajpai

MOZO

नई दिल्ली: महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल Mojo को ABS के साथ लॉन्च किया है। यानि ये बाइक अब पहले से अधिक सुरक्षित हो गई है। कंपनी ने बाइक को abs से लैस करने के साथ ही इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी किये हैं।

यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि अब कंपनी ने XT और UT वेरियंट को बंद कर दिया है। यानि mahindra mozo अब सिर्फ 300 वेरिएंट ही मार्केट में मिलेगी।

Triber vs Swift दोनों में से कौन सी कार है बेहतर , जानने के लिए पढ़ें कंपैरिजन

कॉस्मेटिक अपडेट की बात करें तो बाइक में फ्यूल टैंक के नीचे गोल्डन डबल-ट्यूब दिया गया था, जिसे रिप्लेस करके अब ब्लैक ट्यूब दिए गए हैं। बाइक के सस्पेंशन में भी बदलाव हुआ है। इसके अलावा इस बाइक में अपडेटेड बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स हैं। लेकिन अब इस बाइक में डीएलआर नहीं मिलेगा।

बिक्री बढ़ाने के लिए उठाया ये कदम- महिन्द्रा की बाइक में एबीएस न होने की वजह से इस बाइक की बिक्री पर बुरा असर पड़ा था या साफ शब्दों में कहें तो अप्रैल 2019 से इस बाइक की एक भी यूनिट नहीं बिकी थी यही वजह है कि कंपनी ने इस बाइक में अब एबीएस अपडेट किया है। माना जा रहा था abs न होने की वजह से ही लोग इस बाइक को नहीं खरीद रहे हैं। क्योंकि 1 अप्रैल 2019 से 125cc और उससे ज्यादा इंजन क्षमता वाली बाइक्स में ABS होना अनिवार्य है। बिना एबीएस ऐसी बाइक्स नहीं बेची जा सकती हैं। अब एबीएस जुड़ने के बाद माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसकी बिक्री बढ़ेगी।

वाहन चोरी पर लगेगी लगाम, कोड की मदद से पता चलेगा गाड़ी का मालिक

मोजो
इंजन – मोजो 300 एबीएस में 295cc का इंजन है, जो 26.3 PS का पावर और 30 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। यही इंजन जावा मोटरसाइकल्स में भी दिया गया है। एबीएस वाली महिंद्रा मोजो की बुकिंग शुरू कर दी गई है।
कीमत- महिन्द्रा मोजो एबीएस की कीमत 1.89 लाख रुपए है।

Home / Automobile / Bike / नए अवतार में तहलका मचाएगी Mahindra Mozo, कम कीमत में मिलेंगें धांसू फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो