Bike में लगाएं ये छोटा सा डिवाइस, चोरी करने में चोरों के भी छूट जाएंगे पसीने

Bike में लगाएं ये छोटा सा डिवाइस, चोरी करने में चोरों के भी छूट जाएंगे पसीने

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 06 2018 03:55:28 PM (IST) बाइक

अगर आपको ये डर रहता है कि कहीं आपकी बाइक चोरी न हो जाए तो अब आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं, कयोंकि मोटरसाइकिल को चोरी होने से बचाने के खास टेक्नोलॉजी तैयार हो गई है।

मोटरसाइकिल चोरी होने की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और अगर आप भी इस समस्या को लेकर चिंतित रहते हैं कि कहीं आपकी बाइक को कोई नुकसान न हो जाए तो आज हम आपको बाइक को चोरीन होने से बचाने के लिए एक खास तकनीक के बारे में बता रहे हैं। आजकल बाइक की चोरी काफी ज्यादा बढ़ गई है, जिसको देखते हुए कोई न कोई सुरक्षा का नियम सामने आता ही रहता है। चाहे मोटरसाइकिल का इंश्योरेंस हो फिर भी चोरी होने पर उस बाइक का उतना क्लेम नहीं मिलता है, जितनी उसकी वर्तमान कीमत होती है। अगर आपको भी ये डर रहता है कि कहीं आपकी बाइक चोरी न हो जाए तो अब आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं, कयोंकि मोटरसाइकिल को चोरी होने से बचाने के लिए एक शख्स ने खास टेक्नोलॉजी तैयार की है।

ये भी पढ़ें- Fortuner को धूल चटाएगी Mahindra की ये सबसे सस्ती 8 सीटर कार, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

असम में रहने वाले एक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को उसकी चाबी की जगह पासवर्ड से स्टार्ट करने की टेक्नोलॉजी बनाई है। अब बाइक को चोरी से बचाने के लिए ये फीचर बहुत ज्यादा शानदार साबित हो सकता है। मोटरसाइकिल को चोरी से बचाने के लिए इससे अच्छा और सुरक्षित कोई भी फीचर नहीं हो सकता है।

ये भी पढ़ें- ये है भारत की सबसे सस्ती Sedan कार, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

ये छोटी सी मशीन तैयार की गई है जो कि मोटरसाइकिल के हैंडल पर फिट हो सकती है। इस मशीन के ऊपर 0 से 9 तक के नंबर दिए गए हैं। इन नंबरों की सहायता से अपनी पसंद का पासवर्ड बनाकर तैयार किया जा सकता है। जब आप सही पासवर्ड डालेंगे तो ही बाइक स्टार्ट हो पाएगी। जैसे कोई चोर बाइक को चुराने के लिए 3 से अधिक बार गलत पासवर्ड डालेगा तो बाइक 24 घंटे के लिए लॉक हो जाएगी और 24 घंटे बाद सही पासवर्ड डालने पर ही वापस स्टार्ट हो पाएगी। इस सिस्टम को आने वाली बाइक्स में लगाया जाए ताकि बाइकों की चोरी पर रोकथाम लग सके। अब इस प्रकार से पासवर्ड लॉक की वजह से मोटरसाइकिल चोरी होने की घटना बहुत ज्यादा घट सकती है।

Ad Block is Banned