scriptRoyal Enfield ला रहा है 650cc की नई दमदार बाइक Roadster, तस्वीरों में देखें कैसी है नई मोटरसाइकिल | Royal Enfield 650 cc Roadster Spied Testing In India to Be launch soon | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Royal Enfield ला रहा है 650cc की नई दमदार बाइक Roadster, तस्वीरों में देखें कैसी है नई मोटरसाइकिल

Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी सबसे सस्ती बाइक Hunter 350 को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा कंपनी एक 650 सीसी क्रूजर विकसित कर रही है जिसे Super Meteor नाम से पेश किया जा सकता है।

नई दिल्लीJul 11, 2022 / 03:45 pm

Ashwin Tiwary

royal-enfield-650.jpg

Royal Enfield 650 cc Roadster

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को मजबूत करने में लगी है। एक तरफ कंपनी अपनी सबसे सस्ती बाइक Hunter को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है दूसरी ओर 650cc सेग्मेंट में भी कंपनी अपने नए मॉडल Roadster को पेश करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, देखने में ये बाइक काफी आकर्षक लग रही है।


रॉयल एनफील्ड ने हाल के वर्षों में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जबरदस्त सफलता हासिल की है और इंटरसेप्टर 650 के साथ-साथ कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। प्रतिस्पर्धियों को टक्कर देने और नए उत्पादों को लाने के हिस्से के रूप में, कंपनी एक 650 सीसी क्रूजर विकसित कर रही है जिसे Super Meteor नाम से पेश किया जा सकता है इसके अलाव कंपनी एक SG 650 के कॉन्सेप्ट बॉबर मॉडल पर भी काम कर रही है।

कैसी है नई Royal Enfield Roadster:

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को कंपनी ने एक बेहतर रोडस्टर का लुक देने की पूरी कोशिश की है। देखने में ये हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 का अहसास कराती है, SG-आधारित रोडस्टर की तुलना में, इसमें स्ट्रीट 750 जैसा हेडलैंप काउल, थोड़ा आगे की ओर लगे फ्रंट फुटपेग, अधिक मस्कुलर फ्यूल टैंक, व्हाइट कलर टर्न इंडिकेटर्स और अलग-अलग स्टाइल वाले अलॉय व्हील्स का एक सेट दिया गया है।


क्रैश बार अंदर की ओर दिए गए हैं और पिलन फुटरेस्ट आकार में काफ़ी बड़ा है। अन्य हाइलाइट्स में स्प्लिट सीट सेटअप, सर्कुलर रियरव्यू मिरर, चंकी रियर फेंडर, राउंड-शेप्ड टेल लैंप्स के साथ कॉम्पैक्ट रियर एंड, आराम से राइडिंग पोजीशन को सक्षम करने वाला एक बेहतर हैंडलबार और एक इंजन सेम्प गार्ड देखने को मिल रहा है। ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा रहा है।

इंजन क्षमता और पावर:

कंपनी ने इस बाइक में 648cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन सिलिंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 47 PS की पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है। अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, स्लिपर क्लच और डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

Home / Automobile / Royal Enfield ला रहा है 650cc की नई दमदार बाइक Roadster, तस्वीरों में देखें कैसी है नई मोटरसाइकिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो