scriptमोटरसाइकिलों के दीवाने हैं ये बाबा जी, खुद को गिफ्ट की 21.42 लाख की ये शानदार बाइक | Sadguru Jaggi Vasudev bought new Ducati Multistrada 1260 | Patrika News

मोटरसाइकिलों के दीवाने हैं ये बाबा जी, खुद को गिफ्ट की 21.42 लाख की ये शानदार बाइक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2019 11:28:35 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 पाइक्स पीक एडिशन एक लिमिटेड एडिशन बाइक है और भारत में इसे सीमित मात्रा में बिक्री के लिए रखा गया था

मोटरसाइकिलों के दीवाने हैं ये बाबा जी, खुद को गिफ्ट की 21.42 लाख की ये शानदार बाइक

मोटरसाइकिलों के दीवाने हैं ये बाबा जी, खुद को गिफ्ट की 21.42 लाख की ये शानदार बाइक

नई दिल्ली: आध्यात्मिक गुरू जग्गी वासुदेव का नाम पूरी दुनिया में मशहूर है। उनके योग और आध्यात्मिक दर्शन की वजह से बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर पॉलीटीशियन और कई नामचीन बिजनेस मैन और जर्नलिस्ट भी उनके आगे सर झुकाते हैं। अपने आध्यात्मिक ज्ञान के अलावा भी बाबाजी को एक चीज का शौक है और जिसके लिए वो कई बार सुर्खियां बटोर चुके हैं। दरअसल मोह-माया से परे जा चुके मिस्टिक कहे जाने वाले बाबाजी अभी भी तेज रफ्तार मोटरसाइकिलों के मोहपाश से मुक्त नहीं है। बाबा जी ने हाल ही में खुद के लिए 21.42 लाख की कीमत वाली ducati multistrada 1260 खरीदी है। अभी कुछ दिनों पहले जब बाबा रामदेव उनके आश्रम गए थे तो उन्होनें उनकी अपनी डुकाटी स्क्रैम्बलर पर बैठाकर पुरा आश्रम परिसर घुमाया था।

जेनेवा मोटर शो में दिखेगी स्कोडा की नई क्रॉसओवर की पहली झलक, जानें और क्या होगा खास

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 पाइक्स पीक एडिशन एक लिमिटेड एडिशन बाइक है और भारत में इसे सीमित मात्रा में बिक्री के लिए रखा गया था। रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत लगभग साढ़े पांच लाख रूपए अधिक रखी गई है। डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 पाइक्स लेजेंडरी अमेरिकन हिल क्लिंब रेस से प्रेरित है। इसमें भी वही इंजन लगा है जो कि रेग्यूलर मॉडल है।

jaggi

पॉवर की बात करें तो इसमें 1,262 सीसी का इंजन लगा है जो कि अधिकतम 158 बीएचपी की पावर और 129.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। ये आउटपुट 2017 में लॉन्च किए गए डुकाटी मल्टीस्ट्राडा में मिलने वाले आउटपुट से 8 बीएचपी और 1.5 न्यूटन मीटर ज्यादा टॉर्क है।

आपको बता दें कि जग्गी वासुदेव आज से नहीं बल्कि अपने कॉलेज के टाइम से ही मोटरसाइकिलों के शौकीन रहे हैं। कॉलेज के जमाने में वो येजीदी बाइक चलाते थे। इसके पहले उन्हें बीएमडब्लू RG1200S को भी चलाते देखा गया था। सदगुरू को डर्ट बाइकों का भी खासा शौक है मुंबई की सड़कों पर उन्हें डर्ट बाइक भी चलाते हुए देखा गया था। डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 से पहले जग्गी वासुदेव डुकाटी की ही स्क्रैंबलर डेजर्ट स्लेड चलाते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो