10 रुपये के टूथपेस्ट के इस्तेमाल से पुरानी Bike भी नई जैसी चमक उठेगी, ये है तरकीब

10 रुपये के टूथपेस्ट के इस्तेमाल से पुरानी Bike भी नई जैसी चमक उठेगी, ये है तरकीब

Sajan Chauhan | Publish: Jan, 04 2019 04:00:00 PM (IST) बाइक

बाजार से किसी भी कंपनी का सफेद टूथपेस्ट खरीद लीजिए और उसके बाद मोटरसाइकिल को सबसे पहले किसी साफ कपड़ से पूरी तरह साफ कर लीजिए।

हर कोई चाहता है कि उसकी मोटरसाइकिल हमेशा नई जैसी चमकती रहे और इसके लिए वो तरह-तरह के नुस्खे भी अपनाते हैं। मोटरसाइकिल का चमकना तभी मुमकिन है जब उसकी अच्छे से केयर की जाए। मोटरसाइकिल की जितनी ज्यादा देखभाल की जाएगी वो उतने ही लंबे समय तक साथ निभाएगी। अगर आप मोटरसाइकिल की ठीक से केयर नहीं करेंगे तो कुछ ही दिनों में नई मोटरसाइकिल भी पुरानी सी हो जाएगी। आप भी ये चाहते हैं कि आपकी मोटरसाइकिल हमेशा नई जैसी चमकती रहे तो उसके लिए आपको इन टिप्स को आजमाना है।

बाहर रास्तों पर धूल मिट्टी इतनी ज्यादा है कि बाहर निकलते है कि मोटरसाइकिल पर धूम जम जाती है। इसकी वजह से मोटरसाइकिल का पेंट हल्का होने लगता है और चमक कम हो जाती है। कई बार लोग अपनी मोटरसाइकिल को साबुन से साफ करने लगते हैं, जिससे कि मोटरसाइकिल का पेंट और ज्यादा खराब हो जाता है।

मोटरसाइकिल को पानी से धोने के बाद साफ कपड़े से ही साफ करना चाहिए। इससे बाइक की बॉडी में पानी नहीं बचता है और जंग लगने का खतरा नहीं रहता है। मोटरसाइकिल के टायर्स को भी ठीक तरह से साफ करना चाहिए, जिससे सड़क से चिपकी गंदगी हट जाएगी और बाइक अच्छी दिखेगी। मोटरसाइकिल की चमक को बिल्कुल नया जैसा रखने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जाता है। बाजार से किसी भी कंपनी का सफेद टूथपेस्ट खरीद लीजिए और उसके बाद मोटरसाइकिल को सबसे पहले किसी साफ कपड़ से पूरी तरह साफ कर लीजिए।

अब मोटरसाइकिल की बॉडी पर सभी जगहों पर टूथपेस्ट लगाइए। टूथपेस्ट लगाने के बाद कुछ देर इंतजार कीजिए। इसके बाद साफ कपड़ा लीजिए और टूथपेस्ट को रगड़िए। पूरी मोटरसाइकिल पर जब टूथपेस्ट फैल जाए तो उसके बाद 15-20 मिनट का इंतजार कीजिए और उसके बाद साफ कपड़े को पानी में गीला करके टूथपेस्ट को बाइक से हटाइए। जब मोटरसाइकिल से टूथपेस्ट पूरी तरह हट जाए तो उसके बाद दोबारा नया साफ कपड़ा लीजिए। अब फिर से मोटरसाइकिल की बॉडी को धीरे-धीरे साफ कीजिए। अब आप खुद देखेंगे कि कैसे पुरानी मोटरसाइकिल नई मोटरसाइकिल से भी ज्यादा चमकने लगती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned