scriptइन लोगों को रहना चाहिए बुलेट से दूर नहीं तो पड़ जाएंगे मुश्किल में | these are the reasons why people avoid to buy bullet | Patrika News

इन लोगों को रहना चाहिए बुलेट से दूर नहीं तो पड़ जाएंगे मुश्किल में

Published: Dec 05, 2018 08:57:11 am

Submitted by:

Vineet Singh

बुलेट बाइक की अपनी अलग खासियत है लेकिन फिर भी इस बाइक से जुड़ी कुछ ऐसे बातें हैं जिन्हें जानना आपके लिए बेहद हजी जरूरी है खासकर कि ऐसे लोगों को जो जल्द ही ये बाइक खरीदने जा रहे हैं।

royal enfield bullet

इन लोगों को रहना चाहिए बुलेट से दूर नहीं तो पड़ जाएंगे मुश्किल में

नई दिल्ली: royal enfield की Bullet को भारत में बेहद पसंद किया जाता है, फिर चाहे वो युवा हो या वयस्क सभी इस बाइक से चलना चाहते हैं और यही वजह है कि लगातार इस बाइक की बिक्री बढ़ रही है। बुलेट बाइक की अपनी अलग खासियत है लेकिन फिर भी इस बाइक से जुड़ी कुछ ऐसे बातें हैं जिन्हें जानना आपके लिए बेहद हजी जरूरी है खासकर कि ऐसे लोगों को जो जल्द ही ये बाइक खरीदने जा रहे हैं।
दरअसल कई बार ऐसा होता है कि लोग जल्दबाज़ी के चक्कर में रॉयल एनफील्ड की बाइक खरीद लेते हैं लेकिन कुछ समय बाद उनको पछताना पड़ता है। ऐसी स्थिति आपके सामने ना आए इसलिए आज हम आपको इस बाइक के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप इस बाइक को खरीदना का प्लान भी कैंसल कर सकते हैं।
माइलेज होता है कम: अगर आप ये सोचकर बुलेट खरीदने जा रहे हैं कि इस बाइक के शानदार लुक्स के साथ आपको जबरदस्त माइलेज मिलेगा तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है क्योंकि ये बाइक मैक्सिमम 25 से 30 Kmpl का माइलेज देती है ऐसे में एक लीटर पेट्रोल में आप ज्यादा से ज्यादा 20 से 22 Km की दूरी ही तय कर सकते हैं ऐसे में माइलेज के मामले में ये बाइक काफी पीछे रह जाती है।
हाई मेंटेनेंस: जहां आम बाइक्स को खरीदना चलाना और उनका रख-रखाव करना बेहद ही आसान होता है वहीं बुलेट का रख-रखाव करना काफी मुश्किल है क्योंकि अगर इस बाइक का कोई पार्ट खराब होता है तो उसे चेंज करवाना आम बाइक्स की अपेक्षा में काफी महंगा पड़ता है ऐसे में इस बाइक को मेंटेन करके रखना आपके लिए महंगा सौदा साबित हो सकता है।
स्लो पिकअप: अगर आप कोई स्पोर्ट्स बाइक खरीदते हैं तो उसका पिकअप काफी तेज होता है लेकिन जब आप बुलेट चलाते हैं तो आपको इसका पिकअप स्लो लगता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि हैवी इंजन और डिजाइन होने की वजह से यह बाइक अन्य बाइक्स की अपेक्षा में धीरे पिकअप लेती हैं। तो अगर आप भी ऐसी बाइक चाहते हैं जिसे चलाना बेहद ही सस्ता हो तो आपको बुलेट नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि फिर आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो