scriptआधे दामों में मिल रहे हैं ये दमदार स्कूटर, 1 लीटर में देंगे 60 किमी का माइलेज | These scooters can buy in half the price, mileage is 60 km per liter | Patrika News

आधे दामों में मिल रहे हैं ये दमदार स्कूटर, 1 लीटर में देंगे 60 किमी का माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2018 09:35:08 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

आप नया स्कूटर नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप सेकंड हैंड खरीद कर भी अपना काम पूरा कर सकते हैं। आज हम आपको उन स्कूटरों के बारे में बता रहे हैं जो कम कीमत में अच्छी कंडीशन के साथ मिल रहे हैं।

second hand scooter

आधे दामों में मिल रहे हैं ये दमदार स्कूटर, 1 लीटर में देंगे 60 किमी का माइलेज

अगर आप ऑफिस जाने के लिए या फिर कॉलेज जाने के लिए कोई सस्ता साधन तलाश रहे हैं तो उसके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन स्कूटर होता है, क्योंकि स्कूटर में बाइक के मुकाबले अधिक सामान रखा जा सकता है। जैसे की अब बरसात का मौसम चल रहा है तो जरूरी सामान स्कूटर के अंदर दी गई जगह में रखा जा सकता है। अगर आप नया स्कूटर नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप सेकंड हैंड खरीद कर भी अपना काम पूरा कर सकते हैं। आज हम आपको उन स्कूटरों के बारे में बता रहे हैं जो कम कीमत में अच्छी कंडीशन के साथ मिल रहे हैं।
ये भी पढ़ें- माइलेज के मामले में सब पर भारी है ये भारतीय SUV, कच्ची सड़क और पहाड़ी रास्तों को मिनटों में कर लेती है पार

अगर आप चाहते हैं कि अच्छी कंडीशन में पुराना स्कूटर मिल जाए तो आप 2 से 4 साल पुराना स्कूटर खरीद सकते हैं। इतने साल तक किसी भी स्कूटर की कंडीशन अच्छी ही रहती है। आप चाहें तो दिल्ली के करोल बाग मार्केट में जाकर स्कूटर खरीद सकते हैं इसके अलावा भी कई लोकल डीलर्स मौजूद हैं। आज ऑनलाइन साइट्स पर भी स्कूटर मिल जाते हैं जैसे ओएलएक्स और ड्रूम पर आप अपने लिए स्कूटर तलाश सकते हैं।
होंडा एक्टिवा (Honda Activa)
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 109.19 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया गाय है जो कि 8 बीएचपी की पावर और 9 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये स्कूटर 83 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। माइलेज की बात की जाए तो ये स्कूटर प्रति लीटर में 45 किमी का माइलेज देता है। अगर नए एक्टिवा की कीमत की बात की जाए तो बाजार में इसकी एक्स शोरूम कीमत 55 हजार रुपये है।
बाजार में आप सेकंड हैंड एक्टिवा 22-23 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।
टीवीएस जुपिटर (TVS Jupiter)
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया गाय है जो कि 7.99 बीएचपी की पावर और 8 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये स्कूटर 85 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। माइलेज की बात की जाए तो ये स्कूटर प्रति लीटर में 60.44 किमी का माइलेज देता है। अगर नए जुपिटर की कीमत की बात की जाए तो बाजार में इसकी एक्स शोरूम कीमत 54 हजार रुपये है। बाजार में आप सेकंड हैंड जुपिटर 23-24 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो