scriptइन वजहों से भी जल्दी ख़त्म हो जाता है बाइक का पेट्रोल, आज ही जान लें | this is the another reason of bike petrol finishes too early | Patrika News

इन वजहों से भी जल्दी ख़त्म हो जाता है बाइक का पेट्रोल, आज ही जान लें

Published: Feb 26, 2019 04:55:28 pm

Submitted by:

Vineet Singh

पेट्रोल ख़त्म होने के पीछे बाइक के माइलेज को ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं।

bike fuel

इन वजहों से भी जल्दी ख़त्म हो जाता है बाइक का पेट्रोल, आज ही जान लें

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है जब बाइक कम इस्तेमाल करने के बावजूद भी लगातार पेट्रोल खत्म हो जाता है ऐसे में आपको ये पता होना चाहिए कि आखिर ऐसा क्यों होता है। दरअसल हर बार पेट्रोल ख़त्म होने के पीछे बाइक के माइलेज को ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं।
बाइक में कई बार ऐसा होता है कि जब इंजन माइलेज नहीं देता ऐसे में बाइक का पेट्रोल जल्दी ख़त्म हो जाता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि जब किन्हीं और कारणों की वजह से बाइक का पेट्रोल समाप्त हो जाता है ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों ये समस्या होती है।
दरअसल कभी कभार जब आपको बाइक के पेट्रोल टैंक का इन्सुलेशन खराब हो जाता है तो इससे आपको बाइक के फ्यूल टैंक में से पेट्रोल उड़ जाता है। ऐसा होने की वजह से धीरे-धीरे पेट्रोल ख़त्म होने लगता है और आपको पता भी नहीं चलता है।
इस समस्या से बचने के लिए आपको जरूरत है कि आप अपने फ्यूल टैंक के इन्सुलेशन को ठीक करवाएं क्योंकि गर्मियों के दिनों में भी अगर ये समस्या रहती है तो आपको काफी मुश्किल हो सकती है और आपका खर्च भी बढ़ जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो