इस छोटी सी डिवाइस को लगाते ही 150 km से ज्यादा माइलेज देगी आपकी Bike

इस छोटी सी डिवाइस को लगाते ही 150 km से ज्यादा माइलेज देगी आपकी Bike

Sajan Chauhan | Publish: Jan, 07 2019 05:29:22 PM (IST) बाइक

अगर हम आपसे कहें कि आपकी बाइक की माइलेज बढ़ जाएगी तो आपको कैसा लगेगा। इस डिवाइस को लगाते ही बाइक का माइलेज बढ़ जाएगा।

पेट्रोल की कीमतें जिस कदर बढ़ती घटती रहती हैं ये मिडिल क्लास लोगों को बहुत ज्यादा प्रभावित करती हैं। कभी-कभी तो ऐसा लगता है जैसे कि आने वाले समय में कार-बाइक चलाना कितना ज्यादा मुश्किल हो जाएगा। जो लोग बाइक ? से लंबी दूरी तय करते हैं उनके लिए पेट्रोल की कीमतें बढ़ना बहुत ज्यादा दिक्कत पैदा करता है। अगर हम आपसे कहें कि आपकी बाइक की माइलेज बढ़ जाएगी तो आपको कैसा लगेगा। जी हां आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बता रहे हैं, जिसको लगाते ही आपकी बाइक का माइलेज बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें- यहां मात्र 11 लाख में 1 करोड़ वाली Mercedes और 7 लाख में मिल रही BMW

इस डिवाइस से बढ़ जाएगा माइलेज
आमतौर पर कोई भी मोटरसाइकिल 1 लीटर में पेट्रोल में 50 से 60 किमी का माइलेज दे सकती है। वही बाइक अगर 1 लीटर पेट्रोल में 150 किमी का माइलेज देना शुरू कर दे तो आपको कैसा लगेगा। वैसे तो कोई भी इस बात पर यकीन नहीं करेगा, लेकिन इस डिवाइस से सचमुच माइलेज बढ़ जाएगी। माइलेज बढ़ाने के लिए मात्र कुछ रुपये खर्च करने होंगे और इसके आपकी बाइक का माइलेज बढ़ जाएगा। इस प्रकार से आपकी बार-बार पेट्रोल भरवाने की टेंशन भी दूर हो जाएगी और प्रदूषण भी कम होगा।

टेक्नोलॉजी के समय में बहुत कुछ मुमकिन हो चुका है। इसी बीच साइंस के एक स्टूडेंट कमाल ने फिजिक्स के फॉर्मूले का इस्तेमाल कर ये मुमकिन किया है। इस स्टूडेंट ने सिर्फ 500 रुपये खर्च करके कार्बोरेटर तैयार किया है। इस डिवाइस को बाइक में फिट करने से बाइक का माइलेज डबल हो जाता है। अगर आप भी इस कार्बोरेटर को बाइक में लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए मात्र 500 रुपये खर्च करने होंगे। साइंस के बल पर ये अनोखा कार्बोरेटर बना कर तैयार कर दिया है। ये कार्बोरेटर बाइक के माइलेज को डबल से भी ज्यादा कर सकता है। यानि कि कोई भी बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 153 किमी का माइलेज दे सकती है। इस टेक्नोलॉजी का यूज करके अब आप अपनी बाइक को ठीक कर सकते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned