script25 साल बाद Yezdi ने की धमाकेदार एंट्री, तीन नई मोटरसाइकिल को किया भारत में लॉन्च | Yezdi returns Launched 3 bikes in India price starts from 1.98 lakh | Patrika News

25 साल बाद Yezdi ने की धमाकेदार एंट्री, तीन नई मोटरसाइकिल को किया भारत में लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2022 01:04:08 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Yezdi Roadster को पांच कलर ऑप्शन रोडस्टर डार्क स्मोक ग्रे, स्टील ब्लू और हंटर ग्रीन के अलावा रोडस्टर क्रोम गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर में लॉन्च किया गया है।

Yezdi Bike-amp

Yezdi Bike Launched

महिंद्रा के स्वामित्व वाली क्लासिक लीजेंड्स की येज़दी ब्रांड ने आज भारत में एक बार फिर दस्तक दे दी है, Yezdi ने अपनी वापसी के साथ भारत में तीन नई मोटरसाइकिलों को लॉन्च किया है। जिसमें येज़दी एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडस्टर शामिल हैं। इन मोटरसाइकिलों की कीमत 1.98 लाख रुपये से शुरू होती है, और 2.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। बताते चलें, कि येज़्दी अब Jawa और BSA के बाद क्लासिक लेजेंड्स द्वारा पुनर्जीवित किया जाने वाला तीसरा ब्रांड है। जिसका लोगों में बेसब्री से इंतजार हो रहा था।


Yezdi Roadster को पांच कलर ऑप्शन रोडस्टर डार्क स्मोक ग्रे, स्टील ब्लू और हंटर ग्रीन के अलावा रोडस्टर क्रोम गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर में लॉन्च किया गया है। Yezdi स्क्रैम्बलर को छह रंग विकल्पों फायर ऑरेंज, येलिंग येलो, आउटलॉ ओलिव, रिबेल रेड, मीन ग्रीन और मिडनाइट ब्लू में पेश किया गया है। इसके साथ ही Yezdi तीन रंग विकल्पों में एडवेंचर को ऑफर करती है। जिनमें स्लिक सिल्वर, मैम्बो ब्लैक और रेंजर कैमो शामिल हैं।

 


कैसे करें तीनों मोटरसाइकिल को बुक

Yezdi ने लॉन्च के साथ तीनों मोटरसाइकिलों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, और ये बाइक्स पूरे भारत में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि Yezdi बाइक्स ब्रिकी और टेस्ट ड्राइव के लिए कहां उपलब्ध होंगी तो बता दें, कि Yezdi ने कहा है, कि वह जावा के साथ उन्हीं शोरूम को साझा करेगी। हालांकि Jawa के शोरूम को Yezdi के लिए फिर से तैयार किया जाएगा। यानी कंपनी बाइक्स को बेचने के लिए 300 जावा डीलरशिप का इस्तेमाल करेगी।



तीनों बाइक्स में समान इंजन विकल्प

 

Yezdi ने इन बाइक्स में 334cc का इंजन दिया गया है, जो Jawa मोटरसाइकिलों में उपयोग किया जाता हैं। यह इंजन रोडस्टर पर सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड यूनिट 29.7 PS की पॉवर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं ट्रांसमिशन पर इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

इन तीन मोटरसाइकिलों के साथ Yezdi ने 25 साल के अंतराल के बाद वापसी की है। इन बाइक्स को 1961 में भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था। हालांकि, दोपहिया निर्माता ने 1996 में अपनी बाइक का उत्पादन बंद कर दिया था। क्लासिक लेजेंड्स के सह-संस्थापक अनुपम थरेजा ने कहा, “यह उत्साह का क्षण है। ब्रांड के संरक्षक के रूप में, हमने सुनिश्चित किया कि हम इन नए अवतारों में येज़दी और येज़दी राइडर के सार को संरक्षित करें। मुझे यकीन है कि हर येज़्दी प्रेमी, यह महसूस करेगा कि इन्हें जुनून और विश्वासों के साथ बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो