सस्ती Bajaj Pulsar Neon और Honda CB Shine sp में कौन है ज्यादा पॉवरफुल, पढ़ें पूरा रिव्यू

सस्ती Bajaj Pulsar Neon और Honda CB Shine sp में कौन है ज्यादा पॉवरफुल, पढ़ें पूरा रिव्यू

Pragati Vajpai | Publish: Aug, 16 2019 11:45:12 AM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 11:50:17 AM (IST) बाइक रिव्‍यूज

  • Bajaj Pulsar Neon 125 vs Honda CB Shine sp
  • दोनोें में है कांटे की टक्कर
  • जानें कौन है ज्यादा पॉवरफुल

नई दिल्ली: बजाज ऑटो ने अपने कस्टमर्स को सबसे सस्ती बाइक का तोहफा दिया है। 125cc वाली पल्सर 125 नियॉन मार्केट में लॉन्च हो चुकी है। मार्केट में Bajaj Pulsar Neon 125 की सीधी टक्कर 125cc सेगमेंट की पॉप्युलर बाइक Honda CB Shine sp से होगी। अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो खरीदने से पहले पढ़ें दोनों बाइक्स का कंपैरिजन और जानें कि कौन सी बाइक आपके लिए फायदेमंद होगी।

Ertiga को टक्कर देगी Renault की ये MPV , 28 अगस्त को बेहद सस्ती कीमत पर होगी लॉन्च

लुक्स- Bajaj Pulsar 125 Neon दिखने में स्पोर्टी है या कहें कि इसे देखकर Bajaj Pulsar 150 Neon की याद आती है तो गलत नहीं होगा। रियर काउल पर 3डी लोगो और ब्लैक अलॉय वील्ज पर नियॉन कलर की छोटी लाइन के अलावा कलर को-ऑर्डिनेटेड पल्सर लोगो इस बाइक को बेहद स्टाइलिश लुक देता है। वहीं अगर कंफर्ट की बात करें तो बाइक में दिया गया क्लिप-ऑन हैंडलबार इस बाइक की राइडिंग पोजिशन को स्पोर्टी और कंफर्टेबल बनाते हैं । इसके साथ ही अगर होंडा की सीबी शाइन एसपी की बात करें तो ये बाइक भी स्पोर्टी लुक वाली बाइक है। स्पोर्टियर ग्राफिक्स और स्प्लिट अलॉय वील्ज इसे स्टाइलिश बनाते हैं।

बाइक्स के दीवाने हैं सदगुरू जग्गी वासुदेव, सेलेब्स से शानदार है बाइक का कलेक्शन

bajaj pulsar 125

इंजन - बजाज पल्सर 125 नियॉन में 124.4cc, DTS-i इंजन दिया गया है। यह इंजन 11.8 bhp का पावर और 11 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं होंडा की सीबी शाइन एसपी जो 124.73cc के इंजन से लैस है, ये इंजन10.16 bhp का पावर और 10.30 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। पावर के मामले में छोटी पल्सर होंडा की सीबी शाइन से आगे है।

Xcent से लेकर yaris तक इन कारों पर पूरे महीने मिलेगा लाखों का डिस्काउंट, जानें पूरा ऑफर

ब्रेक्स- बाइक चलाने वाले जानते हैं कि ब्रेक्स कितने इंपॉर्टेंट होते हैं। पल्सर 125 नियॉन और होंडा सीबी शाइन एसपी दोनो बाइक्स ड्रम और disc दोनों वेरियंट्स में आती हैं । पल्सर 125 नियॉन के ड्रम वेरियंट में फ्रंट में 170 mm और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक हैं। वहीं disc वेरियंट में फ्रंट में 240 mm disc ब्रेक दिया गया है। होंडा सीबी शाइन एसपी के ड्रम वेरियंट में दोनों तरफ 130mm ड्रम ब्रेक हैं। disc वेरियंट में फ्रंट में 240mm disc ब्रेक दिया गया है।

फ्यूल टैंक की बात करें तो Bajaj Pulsar 125 Neon में 11.5-लीटर कपैसिटी का फ्यूल टैंक और जबकि सीबी शाइन एसपी में 10.5-लीटर का फ्यूल टैंक है। वहीं कलर्स की बात करें तो पल्सर 125 नियॉन नियॉन ब्लू, सोलर रेड और प्लैटिनम सिल्वर और होंडा शाइन 5 कलर ऑप्शन्स में मिलती है।

honda cb shine sp

कीमत- Bajaj Pulsar 125 Neon के ड्रम ब्रेक वेरियंट की कीमत 64 हजार और disc ब्रेक वेरियंट की कीमत 66,618 रुपये है। होंडा सीबी शाइन एसपी के ड्रम ब्रेक वेरियंट की शुरुआती कीमत 63,857 और disc वेरियंट की 66,343 रुपये है।

अब फैसला आपको करना है कि कौन सी बाइक आपकी जरूरत के हिसाब से सही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned