scriptबाइक देगी इतना माइलेज रोज़ पेट्रोल भरवाने से मिलेगी से मिलेगी छुट्टी | How to Increase Bike Mileage | Patrika News
बाइक रिव्‍यूज

बाइक देगी इतना माइलेज रोज़ पेट्रोल भरवाने से मिलेगी से मिलेगी छुट्टी

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बिना पैसे खर्च किए हुए अपनी बाइक का माइलेज ( Bike Mileage Increase Tips ) बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वो तरकीब जिससे माइलेज आसानी से बढ़ाया जा सकता है।

Feb 05, 2020 / 10:41 am

Vineet Singh

Bike Mileage Increase

Bike Mileage Increase

नई दिल्ली: पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से अब लोगों ने बाइक चलाना कम कर दिया है। दरअसल बढ़ी हुई कीमतों की वजह से लोगों को हर महीने लोगों को हज़ारों रुपये पेट्रोल पर खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में कुछ लोग तो ये खर्च उठा लेते हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए मुश्किल हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बिना पैसे खर्च किए हुए अपनी बाइक का माइलेज ( Bike Mileage Increase Tips ) बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वो तरकीब जिससे माइलेज आसानी से बढ़ाया जा सकता है।

आज लॉन्च होगी Kia Carnival, Toyota Innova Crysta को देगी टक्कर

अब आप सोच रहे होंगे कि इसके लिए तो बाइक का इंजन ही बदलना पड़ेगा तो हमारा जवाब है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल कोई भी बाइक 40-50 किमी का माइलेज आराम से देती है। लेकिन इस ट्रिक को अपनाने के बाद आपकी बाइक 1 लीटर में कम से कम 120 किमी की दूरी तय करेगी। दरअसल हम बात कर रहे हैं हाइड्रोलिक फ्यूल फिल्टर की । इसे आप ऑटोमोबाइल पार्ट्स शॉप से भी खरीद सकते हैं. अगर आप चाहे तो यह फिल्टर आपको ऑनलाइन साइट्स पर भी आसानी से मिल जाएगा।

इस फिल्टर को आप अपने आप या मकैनिक की मदद से अपनी बाइक में फिट कर सकते हैं। वैसे सेफ्टी के लिहाज से हम आपको इसे मकैनिक से लगवाने की ही सलाह देंगे । इसके साथ ही आप अगर आदतें बदल लें तो भी बाइक का माइलेज बढ़ाया जा सकता है।

Home / Automobile / Bike Reviews / बाइक देगी इतना माइलेज रोज़ पेट्रोल भरवाने से मिलेगी से मिलेगी छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो