scriptनई और पुरानी Hero Passion में है जमीन- आसमान का अंतर, खरीदने से पहले पढ़ें दोनों के बारे में | new hero passion pro vs old passion pro read complete comparison | Patrika News

नई और पुरानी Hero Passion में है जमीन- आसमान का अंतर, खरीदने से पहले पढ़ें दोनों के बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 03:08:44 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

नई hero passion pro की मार्केट में एंटी
ट्रिपल टोन में मिलेगी ये बाइक
पहले से बेहतर टेक्नोलॉजी से लैस है ये बाइक

New Hero Passion Pro

New Hero Passion Pro

नई दिल्ली: Hero MotoCorp ने अपनी hero passion pro को लॉन्च कर दिया है । ये बाइक इस बार नए अवतार में नए रंगो में नजर आने वाली है। रंग के अलावा और भी बहुत कुछ है जो इस नई बाइक में पुराने मॉडल से अलग है। इसीलिए अगर आप खरीदना चाहते हैं तो खरीदने से पहले कंपैरिजन के जरिए जानिए कि नई बाइक में पुरानी से अलग क्या है।

कीमत- बजट सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है इसीलिए हम इस कंपैरिजन की शुरूआत कीमत से कर रहे हैं । नए hero passion pro को ड्रम और disc वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। ड्रम और disc वेरिएंट की कीमत क्रमशः 64,990 रुपये और 67,190 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो कि पुराने बीएस4 मॉडल से 6,790 रुपये और 6,290 रुपये अधिक है।

भारत में 17 मार्च को लॉन्च होगी नई Hyundai Creta 2020, ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी से होगी लैस

डिजाइन और कलर-

सबसे पहला अंतर तो कलर का ही है। पहले passion pro ड्युअल-टोन रंग में मिलती थी लेकिन अब नए पैशन प्रो को ट्रिपल-टोन कलर ऑप्शन में उतारा गया है। सिर्फ कलर ही नहीं इस बाइक का डिजाइन भी पहले से अलग है। इसके हेडलाइट, फ्यूल टैंक, रियरव्यू मिरर और टेललाइट के डिजाइन में भी बदलाव किये गए हैं। बाइक के टैंक फ्यूल में लगे नये फेंडर पर पैशन प्रो ( passion pro ) लिखा है।

इंजन- पुराने पैशन प्रो में 109.15 सीसी का बीएस4 इंजन मिलता है। जबकि नई पैशन प्रो 113.2 cc फ्यूल-इंजेक्टेड बीएस6 इंजन से लैस है । ये इंजन 9.15 bhp पॉवर और 9.79 Nmटॉर्क उत्पन्न करता है। हीरो का दावा है की नया मॉडल 5 प्रतिशत अधिक फ्यूल एफिसिएंट है।

फुल फेस हेलमेट खरीदने की सलाह क्यों देते हैं लोग, कारण जानकर आप भी यही खरीदेंगे

फीचर्स- नई पैशन प्रो में स्पेलेंडर आई स्मार्ट वाली स्टार्ट-स्टॉप तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। नए पैशन प्रो का व्हील बेस पुराने से 25 एमएम अधिक लंबा है जो बाइक को अधिक संतुलन प्रदान करेगा। वहीं अगर ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो वो भी पुराने मॉडल से कहीं अधिक है। बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नया रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर भी दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो