Yamaha ने शुरू किया वर्चुअल स्टोर, मात्र 5 हजार में घर बैठे बुक करें बाइक या स्कूटर

ग्राहकों की सुविधा के लिए जापानी बाइक निर्माता कंपनी Yamaha ने एक नई शुरूआत की है। यामाहा ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन वर्चुअल स्टोर ( Yamaha virtual store ) की शुरूआत की है जहां ग्राहक अपनी मर्जी से अपनी पसंदीदा बाइक बुक कर सकते हैं।

By: Pragati Bajpai

Published: 14 Aug 2020, 12:44 PM IST

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की वजह से लोग घरों में रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। जिसके चलते अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर पड़ा रहा है और ये बात किसी से छिपी नहीं । इसके अलावा चिंता की सबसे बड़ी बात ये है कि किसी को भी नहीं पता कि ये महामारी कब तक चलेगी ऐसे में ग्राहकों की सुविधा के लिए जापानी बाइक निर्माता कंपनी Yamaha ने एक नई शुरूआत की है। यामाहा ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन वर्चुअल स्टोर ( Yamaha virtual store ) की शुरूआत की है जहां ग्राहक अपनी मर्जी से अपनी पसंदीदा बाइक बुक कर सकते हैं। किसी भी यामाहा बाइक ( yamaha bikes ) व स्कूटर के लिए ऑनलाइन बुकिंग अमाउंट 5000 रुपये है।

300 डीलरशिप्स होंगी कवर- यामाहा ने कहा है कि ऑनलाइन सेल्स मॉड्यूल चेन्नई से शुरू होगा और पूरे भारत में इस साल के आखिर तक 300 डीलरशिप्स को कवर करेगा।

कौन -कौन सी बाइक मिलेंगी - यामाहा वर्चुअल स्टोर से R15 V3, MT15, FZ25, FZS-Fi, FZ-Fi जैसी बाइक्स और यामाहा के स्कूटर की बुकिंग घर बैठे की जा सकती है।

नए अवतार में पेश हुई Bentley Bentayga Speed, 360 किमी/घंटा की है रफ्तार

ये होगा पूरा प्रोसेस- कस्टमर्स को सबसे पहले बाइक मॉडल और उसका कलर चुनना होगा, उसके बाद राज्य, शहर व डीलर सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद पर्सनल डिटेल्स देनी होंगी ताकि यामाहा का प्रतिनिधि आपको संपर्क कर सके। चौथे स्टेप में ऑनलाइन पेमेंट करना होगा और इसके कन्फर्म होने पर यामाहा की टीम से ग्राहक को कॉल की जाएगी, जिसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी।

मिलेगी ये सारी फैसिलिटी- कस्टमर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए प्रॉडक्ट्स के 360 डिग्री व्यू, स्पेसिफिकेशन कंपैरिजन के साथ वर्चुअल स्टोर के साथ यामाहा डीलरशिप भी कॉन्टैक्टलैस डिलीवरी व वॉट्सऐप जैसे डिजिटल कम्युनिकेशन टूल्स के इस्तेमाल को प्रमोट करने के लिए ग्राहकों को सपोर्ट उपलब्ध कराएंगी।

यामाहा मोटर इंडिया ( Yamaha Motor India ) के अध्यक्ष मोटोफुमी शितारा ने कहा कि डिजिटल भविष्य है, और वर्चुअल स्टोर के साथ हमारी नई वेबसाइट भारत में टू-व्हीलर ग्राहकों को सेवाएं देने के लिए तैयार है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned