scriptनए अवतार में पेश हुई Bentley Bentayga Speed, 360 किमी/घंटा की है रफ्तार | Bentley Bentayga Speed gets new look read about it | Patrika News

नए अवतार में पेश हुई Bentley Bentayga Speed, 360 किमी/घंटा की है रफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2020 09:11:17 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

नए अवतार में भी कंपनी ने इसकी स्पीड के साथ किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन नए अवतार में कंपनी ने कुछ ऐसे चेंजेज किए है कि ये अपने पुराने मॉडल से बेहद अलग और अट्रैक्टिव नजर आती है।

bentley benteyga

bentley benteyga

नई दिल्ली: Bentley Motors ने बाजार में अपनी नई एसयूवी Bentayga Speed को नए अवतार में पेश किया है। हालांकि नए अवतार में भी कंपनी ने इसकी स्पीड के साथ किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन नए अवतार में कंपनी ने कुछ ऐसे चेंजेज किए है कि ये अपने पुराने मॉडल से बेहद अलग और अट्रैक्टिव नजर आती है।

Bentley के चेयरमैन और चीफ एक्जीक्यूटिव एड्रियन हालमार्क ने नई एसयूवी के बारे में बात करते हुए कहा कि लग्जरी और स्पीड के लिए मशहूर नई Bentayga Speed में अब पहले से कहीं ज्यादा बेहतरीन फीचर्स और तकनीक को शामिल किया गया है। अब यह एसयूवी पहले से और भी ज्यादा लग्जरी हो चुकी है। इसमें कंपनी ने नए डार्क टिंट हेडलाइट के साथ बॉडी कलर्ड साइड स्कर्ट, नए डिजाइन का फ्रंट और रियर बंपर, टेल गेट स्पॉयलर को शामिल किया गया है।

वहीं इसके डिजाइन की बात करें तो नई Bentayga Speed डिजाइन पहले से एकदम अलग है। साल 2019 में ही इस एसयूवी ने अपनी स्पीड की वजह से नए रिकॉर्ड को बनाया था, इस एसयूवी ने 190 मील प्रतिघंटा यानी की तकरीबन 306 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ लगाई थी। रफ्तार के मामले में Bentayga Speed ने लैम्बोर्गिनी की यूरस को भी पीछे छोड़ दिया था।

इंटीरियर में हुआ है बदलाव- इसके इंटीरियर को डार्क कलर से सजाया गया है। कार के केबिन से लेकर सीट्स, स्टीयरिंग व्हील और नीचे के हिस्से में भी स्पीड कलर स्पलिट का प्रयोग किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी ने बीते फरवरी महीने में पहली बार पेश किया था।

इंजन और परफार्मेंस- Bentayga Speed में 6.0-लीटर कैपासिटी का W12 इंजन का प्रयोग किया है जो कि 626Hp की दमदार पावर और 664Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 3.9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावां इसकी टॉप स्पीड पहले की तरह 360 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो