scriptRoyal Enfield Bullet Photon : एक बार चार्ज होकर चलेगी 130 किलोमीटर | Royal Enfield Electric Bullet Photon will give 130km in singel charge | Patrika News

Royal Enfield Bullet Photon : एक बार चार्ज होकर चलेगी 130 किलोमीटर

Published: Apr 13, 2020 10:35:11 am

Submitted by:

Vineet Singh

एक बार चार्ज होकर Royal Enfield Bullet Photon तकरीबन 130 किलोमीटर की रेंज देगी। यह बुलेट की किसी भी बाइक से कहीं ज्यादा रेंज है।
 
 

Royal Enfield Electric Bullet Photon

Royal Enfield Electric Bullet Photon

नई दिल्ली: भारत में रॉयल एनफील्ड बाइक्स का जबरदस्त क्रेज है और अब कंपनी जल्द ही रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक Photon ( Bullet Photon Electric ) ( Royal Enfield Bullet Photon ) लेकर आ रही है जो हर किसी को खूब पसंद आएगी। इस बाइक की रेंज से जुड़ी जानकारी अब सामने आई है। ऐसा कहा जा रहा है कि एक बार चार्ज होकर Royal Enfield Electric Bullet तकरीबन 130 किलोमीटर की रेंज देगी। यह बुलेट की किसी भी बाइक से कहीं ज्यादा रेंज है।

आज हम आपको इस बुलेट कि हर उस खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे किसी अन्य इलेक्ट्रिक बाइक से काफी अलग बनाती है।

पावर और बैटरी

रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बुलेट में न्यूटन बेस्ड इलेक्ट्रिक क्लासिक कार की बैटरी लगाई गई है जो इसे पावर देती है। इस बाइक में 14 किलोवाट क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 15.6 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करती है।

रेंज और टॉप स्पीड

अगर इस बाइक की रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज होकर यह 1130 किलोमीटर तक राइड की जा सकती है वहीं अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह 112 किमी प्रति घंटे है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो रॉयल एनफील्ड की Photon के लुक और डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं और यह देखने में मौजूदा बुलेट जैसी ही है। इस बुलेट पर राइड करते समय यह जरा भी आवाज नहीं करती है।

कीमत

कीमत ( Bullet Photon Price in India ) की बात करें तो रॉयल एनफील्ड Photon की कीमत तकरीबन 18.9 लाख रुपए रखी गई है। आम बुलेट से यह कीमत कई गुना ज्यादा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो