Dakar Rally 2020 : Tvs Sherco रैली फैक्ट्री टीम ने किया अपने स्कवॉड का ऐलान

डाकर रैली दुनिया की सबसे खतरनाक रैली मानी जाती है और टीवीएस की टीम इस रैली में 6ठी बार भाग लेगी।

नई दिल्ली: 2020 में होने वाली डाकर रैली के लिए Sherco TVS Rally Factory Team ने अपनी 4 राइडर्स स्कवॉड टीम का ऐलान कर दिया है। ये रैली सउदी अरब में 2020 में 5 जनवरी से 17 जनवरी के बीच होगी । टीवीएस की टीम में टीम में माइकल मेटेज (फ्रांस), लोरेंजो सेंटोलिनो (स्पेन), जॉनी ऑबर्ट (फ्रांस), और हरिथ नूह (भारत) शामिल हैं। कंपनी ने इस टीम का ऐलान TVS MotoSoul 2019 गोवा के दौरान किया है।

इन 5 बातों की वजह से आधा रह जाता है बाइक का माइलेज, कहीं आप भी तो नहीं करते

डाकर रैली को ग्लोबल मोटरस्पोर्ट्स फील्ड में सबसे कठिन रैली में से एक माना जाता है। रैली जेद्दा से शुरू होगी और रियाद से होकर गुजरेगी, और अल कीदिया में खत्म होगी। शेरको टीवीएस फैक्ट्री टीम लगातार छठे साल इसमें हिस्सा ले रहे हैं। 2020 में होने वाली डाकर रैली, इस रैली का 42वां संस्करण होगा।

राइडर्स की बात करें हरिथ नूह (भारत) इस रैली से डाकर रैली में डेब्यू करने वाले हैं वहीं टीम के लीडर माइकल मेटेज (फ्रांस) की ये 7वीं रैली होगी। और लोरेंजो सेंटोलिनो (स्पेन) इस रैली में दूसरी बार भाग ले रहे हैं।

सस्ती Kwid नहीं बल्कि ये 7 सीटर है लोगों की फेवरेट, ये रहा सुबूत

भारतीय राइडर अरविंद केपी जो शेरको टीवीएस रैली फैक्ट्री टीम का 2006 से हिस्सा थे और पिछले साल रैली में उनके रेस के दौरान एक पैर में चोट लगी थी, जिसके कारण वह डाकर रैली 2020 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। केपी पहले भारतीय थे जिन्होंने इसे पूरा किया और 37वां स्थान हासिल किया।

2015 में टीवीएस रेसिंग पहली इंडियन फैक्ट्री टीम थी, जिसने शेरको के साथ पार्टनरशिप में डाकर रैली में हिस्सा लिया था।

Pragati Bajpai
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned