लॉन्च हुई ब्लूटूथ वाली TVS Apache RTR 200 4V, एक्सीडेंट से पहले भेजेगी अलर्ट

लॉन्च हुई ब्लूटूथ वाली TVS Apache RTR 200 4V, एक्सीडेंट से पहले भेजेगी अलर्ट

Pragati Vajpai | Updated: 04 Oct 2019, 04:51:03 PM (IST) बाइक रिव्‍यूज

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च हुई TVS Apache RTR 200 4V, इस बाइक के खास फीचर के चलते एक्सीडेंट होने से पहले ही बाइक सवार को अलर्ट मिल जाएगा।

नई दिल्ली: Tvs Motors ने भारत में पॉप्युलर बाइक Apache RTR 200 4V लॉन्च कर दी है। SmartXonnect टेक्नोलॉजी से लैस इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.14 लाख रुपये है। कैब्युरटर और ड्यूल-चैनल ABS सिस्टम के साथ आई इस बाइक की सबसे खास बात इसकी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है।

SmartXonnect नाम के इस मोबाइल ऐप की मदद से राइडर को फोन के डिस्पले पर मोटरसाइकिल से जुड़ी कई जानकारी मिलेगी। इस ऐप में कई फीचर्स जैसे फीचर्स जैसे नेवीगेशन, रेस टेलीमेट्री, टूर मोड, लीन एंगल मोड, क्रैश अलर्ट और कॉल एंड एसएमएस नोटिफिकेशन मिलेंगे।

गोआ सरकार के इस कदम से खत्म हो जाएगी ऑटो सेक्टर की मंदी, धड़ाधड़ बिकेंगी गाड़ियां

एक्सीडेंट होने की संभावना होगी कम-

बाइक में दिया गया क्रैश अलर्ट सिस्टम इसकी सेफ्टी बढ़ाता है। यह फीचर बेहद अहम भी है। किसी भी तरह का फॉल सेंस करने पर सिस्टम क्रैश अलर्ट मोड एक्टिव कर देता है और क्रैश अलर्ट सिस्टम 180 सेकेंड में राइडर को सूचना भेज देगा। वहीं गाड़ी के एक्सीडेंट होने की स्थिति में इमरजेंसी नंबर डॉयल कर देगा, जिससे तत्काल प्रभाव से दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति तक मदद पहुंचायी जा सके। इसके अलावा मोटरसाइकिल में ब्रेक के लिए ड्युअल चैनल एबीएस मिलेगा।

10 एयरबैग्स के साथ लॉन्च हुई ये धाकड़ SUV, वीडियो में देखें और क्या है खास

इंजन- Apache RTR 200 4V में 197.75CC सिंगल-सिलिंडर मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 8,500 rpm पर मैक्सिमम 20.5 PS का पावर प्रॉड्यूस करती है। वहीं, 7,000 rpm पर यह 18.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। बाइक में 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned