scriptCG Election 2023 : अब टोने और टोटकों समेत तंत्र मंत्र का भी नेताजी ले रहे सहारा | Patrika News
बिलासपुर

CG Election 2023 : अब टोने और टोटकों समेत तंत्र मंत्र का भी नेताजी ले रहे सहारा

CG Election 2023 : अब टोने और टोटकों समेत तंत्र मंत्र का भी नेताजी ले रहे सहारा

बिलासपुरOct 23, 2023 / 03:25 pm

चंदू निर्मलकर

cartoon_.jpg
बिलासपुर. CG Election 2023 :विधानसभा चुनाव 2023 में जीत के लिए उम्मीदवारों ने विशेष जनत भी शुरू कर दिए हैं। इसकी शुरुआत नेताओं के मुहूर्त में नामांकन दाखिल करने के निर्णय से शुरू हो चुका है। इतना ही नहीं टोने-टोटकों के साथ तंत्रमंत्र का भी सहारा लेना शुरू कर दिया है, ताकि चुनाव में अच्छे अंतर से जीत हासिल कर सकें। इस जीत के लिए नेताजी कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते। चर्चा तो यह भी हो रही है कि जनसंपर्क के साथ नेताओं ने अब गुप्त मिर्ची हवन भी शुरू कर दिया है।

गुप्त मिर्ची हवन होने की भी चर्चा

बिलासपुर समेत मुंगेली और गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले की 9 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने पूरे प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा की ओर से बेलतरा सीट को छोडकऱ सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। चुनाव में ऐसे भी नेताजी है जिन्होंने अपनी कुंडलियां ज्योतिषों के पास पहुंचा दी है। कई तो कई ने टोने-टोटकों और तंत्र-मंत्र का सहारा लेना शुरू कर दिया है। बाहर के कुछ प्रत्याशियों की ओर से गुप्त रूप से मिर्ची हवन कराने की भी चर्चाएं होने लगी हैं। इसमें नेताजी पूजा पाठ और अराधना भी कर रहे हैं। इसमें से कई नेताओं ने रतनपुर महामाया मंदिर जाकर दर्शन कर जीतने का आशीर्वाद और मन्नत भी मांगा हैं।
अष्टमी पर विशेष आराधना, नवमी और दशहरा पूजा भी
नवरात्रि पर अष्टमी और नवमी पर पूजा पाठ को नेताजी सबसे शुभ मान रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पुराणों के अनुसार इन तिथियों में की गई पूजा फलदायी मानी जाती है। इसके लिए नेताओं ने शुरुआत भी कर दी है। कई नेताओं ने रविवार को अष्टमी पर विशेष पूजा अर्चना और अनुष्ठान किए हैं। सूत्रों के अनुसार नवमी पर भी नेताजी विशेष पूजा और अराधना करेंगे। साथ ही दशहरा पर्व पर भी विशेष मुहूर्त में रावण दहन करने और पूजा पाठ करने के साथ सुबह-सुबह नीलकंठ के दर्शन करने की भी योजना नेताओं ने बनाई है।
भैरवबाबा मंदिर भी पहुंच रहे नेताजी
तंत्र-मंत्र साधना के लिए रतनपुर का भैरवबाबा मंदिर प्रसिद्ध है। कई नेताजी प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद यहां भी मत्था टेक चुके हैं। इतना ही नहीं मल्हार मंदिर, बैमा नगोई मंदिर में भी प्रत्याशी सुबह जनसंपर्क और प्रचार प्रसार से पहले मत्था टेकने जा रहे हैं।
कई तो टटोल रहे कुंडली में
भाग्य का सितारा
नेताओं ने चुनाव में जीत की संभावनाएं तलाशने के लिए ज्योतिषों से कुंडलियों में सितारे तलाश करा रहे हैं। हर दिन के ग्रह नक्षत्रों और शुभ समय में जनसंपर्क के लिए भी नेताजी लगातार कुंडली के अनुसार ही चुनाव प्रचार की रणनीति बना रहे हैं।

Hindi News/ Bilaspur / CG Election 2023 : अब टोने और टोटकों समेत तंत्र मंत्र का भी नेताजी ले रहे सहारा

ट्रेंडिंग वीडियो