scriptराहुल गांधी का दावा – कांग्रेस सत्ता में आई तो वो करेगी जो दुनिया की किसी सरकार ने नहीं किया.. | Rahul Gandhi claims - If Congress comes to power, it will do what no other government in the world has done... | Patrika News
बिलासपुर

राहुल गांधी का दावा – कांग्रेस सत्ता में आई तो वो करेगी जो दुनिया की किसी सरकार ने नहीं किया..

Rahul Gandhi in CG: बिलासपुर में अपने चुनावी भाषण में कांग्रेस की घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए बदलाव की बात कही। इस दौरान बीजेपी और आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए संविधान के मुद्दे पर जमकर हमला बोला

बिलासपुरApr 30, 2024 / 07:47 am

चंदू निर्मलकर

CG congress, Chhattisgarh congress, rahul gandhi in cg, Rahul gandhi in Bilapur, congress, Latest cg news, chhattisgarh hindi news, cg hindi news, Political news,
CG Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी अब एक नई योजना लाई है, ‘महालक्ष्मी योजना’। हिंदुस्तान के गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। हर परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा। उस महिला के बैंक अकाउंट में कांग्रेस पार्टी साल के 1 लाख रुपये डालने जा रही है। 8,500 रुपये हर महीने की पहली तारीख को हम उनके बैंक अकाउंट में डालने जा रहे हैं… दुनिया में किसी सरकार ने ऐसा काम नहीं किया है। हिंदुस्तान की सरकार पहली सरकार होगी जो ये काम करने जा रही है।”
गांधी ने बिलासपुर में अपने चुनावी भाषण में कांग्रेस की घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए बदलाव की बात कही। इस दौरान बीजेपी और आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए संविधान के मुद्दे पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि बीजेपी के नेता, आरएसएस के लोग कहते हैं संविधान को फाड़ कर फेंक दो।

Rahul Gandhi in Bilaspur LIVE

CG Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी आरक्षण के खिलाफ

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “ये(भाजपा) कहते हैं कि हम आरक्षण के खिलाफ नहीं है। आरक्षण एक सोच है। आरक्षण का मतलब हिंदुस्तान के पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को देश में भागीदारी मिलनी चाहिए। जब ये किसी सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण करते हैं तो ये आरक्षण को खत्म करते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को जगह मिलती थी। जैसे ही सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण हो जाता है वहां ना किसी दलित को, ना पिछड़े वर्ग को ना आदिवासी को जगह मिलती है, मैं किसी भी भाजपा के नेता को चुनौती देता हू्ं कि वो कह दे कि हम सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण नहीं करेंगे, वो कह दे कि हम ठेकेदारी प्रथा को बंद कर देंगे, वो कह दे कि हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। ये लोग ऐसा कर ही नहीं सकते।

CG Lok Sabha Chunav 2024: ये संविधान बचाने का चुनाव है.. राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “ये चुनाव मामूली चुनाव नहीं है। इसमें विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी, INDIA गठबंधन और दूसरी तरफ भाजपा। हिंदुस्तान में ऐसे करोड़ों लोग हैं, उन्हें मालूम है कि ये चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। हमारे संविधान को प्रधानमंत्री, भाजपा के नेता, RSS के लोग खत्म करना चाहते हैं, बदलना चाहते हैं। एक तरफ वे संविधान को खत्म करने में लगे हुए हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी इसे बचाने की कोशिश कर रही है। 2024 का चुनाव संविधान का चुनाव है। ये सिर्फ किताब नहीं है। इस देश में ये गरीबों को अधिकार देता है, उनकी रक्षा करता है। भाजपा चाहती है कि इसे फाड़कर फेंक दिया जाए और 20-25 लोग राज करें।

CG Lok Sabha Chunav 2024: राहुल गांधी की बड़ी बातें

> हमारे देश के संविधान को बीजेपी के नेता, आरएसएस के लोग खत्म करना चाहते हैं, बदलाना चाहते हैं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी इसे बचाने की कोशिश में लगी हुई है।
> 2024 का चुनाव एक प्रकार से संविधान का चुनाव है। संविधान को बचाने का चुनाव है।
> संविधान सिर्फ एक किताब नहीं है।
> दुनिया का सबसे बड़ा संविधान है।
> ये गरीबों को अधिकार देता है।
> गरीबों की रक्षा करता है।
> भविष्य की देख भाल करता है।
> देश में उनकी आवाज और जीने का तरीका की रक्षा करता है।
> बीजेपी चाहती है इसे फाड़ कर फेंक दिया जाए और राज
> बीजेपी के नेता कहते हैं हमारी सरकार बनेगी तो इस बार संविधान का खत्म कर देंगे
> दूसरे कहते हैं कि आरक्षण का खत्म कर देंगे।
> आपके जो भी हक है ये सब संविधान की देन है।
> और अगर ये चला जाएगा तो आपका अधिकार ही छीन जाएगा।
> आदिवासी भाइयों से कहना चाहता हूं कि अगर संविधान नहीं रहेगा तो आपका जल, जंगल जमीन, भाषा ये सब खत्म हो जाएगा।

Home / Bilaspur / राहुल गांधी का दावा – कांग्रेस सत्ता में आई तो वो करेगी जो दुनिया की किसी सरकार ने नहीं किया..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो