scriptवोट डालते समय EVM की फोटो लेकर वायरल करना पड़ा महंगा, पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज | Young man went viral by taking photo of EVM while voting in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

वोट डालते समय EVM की फोटो लेकर वायरल करना पड़ा महंगा, पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

Bilaspur News: बिलासपुर में सोशल मीडिया प्लेटफार्म में मतदान करते हुए ईवीएम व वीवीपैट के पेपर की फोटो वायरल करने वालों 15 लोगों के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।

बिलासपुरMay 08, 2024 / 05:50 pm

Khyati Parihar

election 2024
Loksabha Election 2024: बिलासपुर में सोशल मीडिया प्लेटफार्म में मतदान करते हुए ईवीएम व वीवीपैट के पेपर की फोटो वायरल करने वालों 15 लोगों के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों की माने तो मतदान की गोपनीयता भंग करने और किसी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने प्रचार करने के उद्देश्य से किए गए कृत्य के तहत यह अपराध दर्ज किया गया है।
पुलिस के अनुसार मतदान केन्द्र में मोबाइल से वोटिंग करने के दौरान फोटो खींच कर कुछ लोग सोशल मीडिया में वायरल कर रहे थे। सोशल मीडिया पर ईवीएम व वीवीपैट मशीन में दिखाई देने वाली स्लीप की फोटो देख प्रशासन के कान खड़े हो गए। आनन-फानन में जिला चुनाव निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक व उनकी टीम वायरल पोस्ट की डीटेल खंगालने में लग गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान की गोपनीयता भंग करने व राजनीतिक पार्टी के लिए वोट की अपील करना माना जाता है। नोडल अधिकारी की शिकायत पर प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर इंस्ट्राग्राम यूआरएल यूजर, फेसबुक व अन्य माध्यम से प्राप्त यूआरएल के माध्यम से पहचान कर लगभग 15 यूजर के खिलाफ धारा 128, 130 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 व धारा 171 (ग) के तहत सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर सिविल लाइन थाने में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा के तहत अपराध दर्ज किया गया है। मामले में आगे उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें

Weather Forecast: प्रदेश में एक्टिव हुआ चक्रवाती तूफान, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश…Alert जारी

Hindi News/ Bilaspur / वोट डालते समय EVM की फोटो लेकर वायरल करना पड़ा महंगा, पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो