विवादों में बुरी फंसी वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #BoycottNetflix

By: Neha Gupta
| Published: 22 Nov 2020, 06:02 PM IST
विवादों में बुरी फंसी वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #BoycottNetflix
Netflix boycott on Twitter

  • ‘A Suitable Boy’ के एक किसिंग सीन को लेकर मचा बवाल
  • #BoycottNetflix हो रहा है ट्रेंड
  • मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने जताई आपत्ति

 

नई दिल्ली | मीरा नायर की वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। सीरीज में एक किसिंग सीन (Kissing Scene) को लेकर बवाल मच गया। लोगों ने ट्विटर पर #BoycottNetflix हैशटैग के साथ इस OTT प्लेटफार्म का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। इसी बीच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने भी इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वेबसीरीज ‘A Suitable Boy’ में एक मुस्लिम लड़का मंदिर में हिंदू लड़की को किस करता है और बैकग्राउंड में भजन चल रहा है। ये हमारी भावनाएं आहत करता है। मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इसपर ध्यान दिया जाए कि नेटफ्लिक्स और शो के निर्माता-निर्देशक पर क्या कार्रवाई की जा सकती है।

सोशल मीडिया (Social Media) पर नेटफ्लिक्स को बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। सीरीज पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है। गौरव गोयल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा- अगर कोई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है तो उसके खिलाफ लोकल कोर्ट या पुलिस में शिकायत करें। कानून इस पर शख्त कार्रवाई करेगा। जहां एक तरफ #NetflixBoycott तेजी से ट्रेंड कर रहा है वहीं कुछ यूजर्स खजुराहो की कला-कृतियों की तुलना कर वेब सीरीज का समर्थन भी कर रहे हैं।

हालांकि नेटफ्लिक्स का विरोध करने वाले यहां भी कड़ा जवाब दे रहे हैं। बता दें मीरा नायर द्वारा निर्देशित ‘अ सूटेबल बॉय’ लता और कबीर की कहानी को दर्शाती है। जो लेखक विक्रम सेठ की इसी नाम की किताब पर आधारित है। सीरीज में ईशान खट्टर, तब्बू, नमित दास, तान्या मानिकतला और राम कपूर ने अहम भूमिका निभाई है। तब्बू और ईशान के बीच फिल्माया गया रोमांस भी काफी सुर्खियों में रहा था। तब्बू को इसके लिए बुरी तरह से ट्रोल भी किया गया था। उनसे बहुत छोटे ईशान खट्टर के साथ उनका किसिंग सीन दिखाया गया था।