अभिषेक बच्चन ने खूबसूरती नहीं, बल्कि इस वजह से की थी ऐश्वर्या राय से शादी

By: Archana Pandey
| Updated: 22 Sep 2021, 04:08 PM IST
अभिषेक बच्चन ने खूबसूरती नहीं, बल्कि इस वजह से की थी ऐश्वर्या राय से शादी
Abhishek Bachchan with Aishwarya Rai

अभिषेक बच्चन से एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय से शादी करने का कारण पूछा गया था। क्या आपने ऐश से शादी उनके सफल करियर, उनकी खूबसूरती या वे मिस वर्ल्ड रह चुकीं है इस वजह से की थी? इस सवाल के जवाब में अभिषेक का कहना था कि...

नई दिल्ली: एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) अपने पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से 3 साल बड़ी है। ये बात ज्यादातर सभी लोग जानते हैं। वहीं, कुछ लोगों को लगता है कि अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी इसलिए की, क्योंकि वे मिस वर्ल्ड रह चुकीं है और बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं। लेकिन अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी किसी और वजह से की थी। उन्होंने खुद इस बारे में सबको बताया था।

अभिषेक से एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय से शादी करने का कारण पूछा गया था। क्या आपने ऐश से शादी उनके सफल करियर, उनकी खूबसूरती या वे मिस वर्ल्ड रह चुकीं है इस वजह से की थी। इस सवाल के जवाब में अभिषेक का कहना था कि ऐसा बिलकुल भी नहीं है, मैने ऐश से शादी सिर्फ इसलिए की क्योंकि वे एक लाजवाब इंसान है। अभिषेक ने बताया था कि उन्होंने उस ऐश से शादी की है जो रात में बिना मेकअप के रहती है। वो जैसी है वैसी ही खुद को सबके सामने रखती हैं, कभी दिखावा नहीं करतीं।

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी 2007 में हुई थी। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी है जिसका नाम आराध्या है। शादी के समय ऐश्वर्या 33 साल की थी, जबकि अभिषेक बच्चन 30 साल के थे। दोनों ने कई फिल्मों में भी एक साथ काम किया है। 'गुरू' फिल्म करने के दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया था। ऐश्वर्या और अभिषेक अपने शादीशुदा जीवन में काफी खुश हैं।

वहीं, ऐश्वर्या से पहले अभिषेक बच्चन की करिश्मा कपूर से सगाई हो गई थी, लेकिन किसी वजह से अभिषेक और करिश्मा कपूर का रिश्ता टूट गया। खबरों की माने तो करिश्मा शादी के बाद अभिषेक के साथ बच्चन परिवार से अलग रहना चाहती थी। लेकिन करिश्मा का ये फैसला अभिषेक को कतई मंजूर नहीं था। ऐसे में जब करिश्मा ने बात नहीं मानी तो अभिषेक को सगाई तोड़नी पड़ी थी।

Abhishek Bachchan