Kajol Name Story: काजोल नहीं बल्कि मर्सिडीज नाम रखना चाहते थे उनके पिता, जानिए नाम से जुड़ा दिलचस्प ये किस्सा

By: Archana Pandey
| Updated: 23 Sep 2021, 03:46 PM IST
Kajol Name Story: काजोल नहीं बल्कि मर्सिडीज नाम रखना चाहते थे उनके पिता, जानिए नाम से जुड़ा दिलचस्प ये किस्सा
kajol

आज हम आपको काजोल के नाम से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं। जिसमें आपको सुनकर हैरानी होगी कि काजोल के पिता एक्ट्रेस का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे।

नई दिल्ली: Kajol Name story: हर कोई अपने पसंदीदा स्टार्स के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहता है। फिर चाहें उनकी पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल भी शामिल हैं। जिनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है और ये चाहने वाले हमेशा उनके बारे में जानने की कोशिश में लगे रहते है। ऐसे में आज हम आपको काजोल (Kajol) के नाम से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं। तो काजोल के नाम की कहानी (Kajol Name story) चलिए जानते हैं।

आपको सुनकर हैरानी होगी कि काजोल के पिता एक्ट्रेस का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे। दरअसल, मर्सिडीज एक कार कंपनी का नाम है। जिसके मालिक ने अपनी कंपनी का नाम अपनी बेटी के नाम पर रखा था, यानि इस कंपनी के मालिक की बेटी का नाम मर्सिडीज था। जिससे काजोल के पिता शोमू मुखर्जी काफी प्रभावित थे और इसीलिए वो अपनी बेटी का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे।

किसी तरह ये नाम तो कैंसिल हो गया और नाम रखा गया काजल। लेकिन एक्ट्रेस काजल से काजोल कैसे बन गई। इसे लेकर काजोल ने एक चैट शो में सभी को बताया था कि काजोल बंगाली हैं और उनका सरनेम मुखर्जी है।

बंगाली भाषा में ओ ध्वनि का यूज ज्यादा होता है, इसलिए काजल बन गईं काजोल। आज सारी दुनिया उन्हें इसी नाम से जानती हैं। वहीं, काजोल फिल्मों में अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करतीं और उन्हें केवल काजोल के नाम से ही जाना जाता है।

Kajol