लॉकडाउन के कई महीनों बाद खुले सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई Angerzi Medium, Irrfan Khan की थी आखिरी फिल्म

By: Shweta Dhobhal
| Published: 28 May 2020, 03:10 PM IST
लॉकडाउन के कई महीनों बाद खुले सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई Angerzi Medium, Irrfan Khan की थी आखिरी फिल्म
After Lockdown Dubai Released Irrfan Khan Last Movie Angerzi Medium

  • दुबई ( Dubai Reopen Cinema Halls )में खुलने लगे हैं सिनेमाघर
  • लॉकडाउन के बाद खुले सिनेमाघरों में पहली फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' ( Angrezi Medium )
  • अभिनेता इरफान खान ( Irrfan Khan Last Movie ) की थी आखिरी फिल्म

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने अपने कहर से पूरी दुनिया को रोक दिया है। कई महीनों से लोग अपने घरों में बंद होकर अपनी रक्षा कर रहे हैं। देश की अर्थव्यवस्था ( coronavirus effect on economy ) दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। सिनेमा जगत ( Cinema Industry ) को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन समय के साथ-साथ एक बार फिर से जिंदगी पटरी पर उतरने की कोशिश कर रही है। भारत ही नहीं बल्कि दुबई ( Dubai Suffer From Coronavirus ) जैसा देश भी इन सभी मुसीबतों से गुज़र रहा है। दुबई में भी काफी समय से कोई फिल्म रिलीज़ नहीं हो रही है। लेकिन अब खबर आ रही है कि महीनों बाद दुबई में सिनेमाघरों ( Dubai Reopening CinemaHalls ) को वापस खोलने की तैयारी हो रही है। लेकिन खास बात यह कि दुबई के सिनेमाघर खुलने के बाद उसमें पहली बार बॉलीवुड की फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' ( Angrezi Medium ) को दिखाया जाएगा।

दिवंगत इरफान खान ( Late Irrfan Khan Last Film ) की अंतिम फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' को दुबई ( Dubai Released Angerzi Medium ) के सिनेमाघरों में करके दर्शक एक बेहतरीन फिल्म का आनंद ले सकेंगे। दुबई में सिनेमाघर खुल तो रहे हैं कि लेकिन सिनेमाघर में आने वाले हर व्यक्ति को कोरोनावायरस ( In Cinema People Follow New Rules ) से बचने के लिए बनाए गए नए नियमों का पालन करना होगा। दुबई में वैसे कई भारतीय फिल्में रिलीज़ होती है। लेकिन यह फिल्म भारत के लिए काफी खास है। क्योंकि इस फिल्म के रिलीज़ के कुछ महीनों बाद ही अभिनेता इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' ( Angerzi Medium Releasing Date ) को भारत में 29 अप्रैल 2020 को रिलीज़ किया गया था। फिल्म के रिलीज़ के कुछ दिनों बाद ही देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। जिससे फिल्म को काफी नुकसान भी हुआ था। वहीं फिल्म निर्देशक होमी अदजानिया ( Director Homi Adajania ) ने कहा था कि 'जैसे परिस्थितियां पहले जैसे सामान्य हो जाएंगी। वह फिर से फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज़ करेंगे।' बता दें इस फिल्म में इरफान खान ( Irrfan Khan ), राधिका मदान ( Radhika Madan ), करीना कपूर खान ( Kareena Kapoor Khan ), और दीपक डोबरियाल ( Deepak Dobriyal ) मुख्य भूमिका में नज़र आए थे।

coronavirus
Show More