scriptPulwama Attack: बॉलीवुड का पाकिस्तान को करारा जवाब, लिया ये ऐतिहासिक फैसला, होगा कराड़ों रु का नुकसान | AICWA Announces ban on pakistani actors ban in indian film industry | Patrika News

Pulwama Attack: बॉलीवुड का पाकिस्तान को करारा जवाब, लिया ये ऐतिहासिक फैसला, होगा कराड़ों रु का नुकसान

locationमुंबईPublished: Feb 18, 2019 02:41:13 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

घटना के बाद बॉलीवुड स्टार्स शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

Pakistani actors

Pakistani actors

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश है। पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है। बता दें कि इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा सैनिक शहीद हो गए। इस घटना को लेकर बॉलीवुड में भी काफी गुस्सा है। अब फिल्म इंड्रस्टी में पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। ‘ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन’ (AICWA) ने फिल्म उद्योग में काम करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर प्रतिबंध की घोषणा की है।

 

Pulwama Effect: बॉलीवुड का जवाबी हमला, पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ उठाया यह बड़ा कदम
एसोसिएशन द्वारा जारी किए पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि है कि यदि कोई संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देता है, तो AICWA उन्हें प्रतिबंधित करेगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस पत्र में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की गई है।
Pulwama Effect: बॉलीवुड का जवाबी हमला, पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ उठाया यह बड़ा कदम

इस घटना के बाद बॉलीवुड स्टार्स शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवारों को 5 लाख रुपए देने का फैसला किया है। इंडस्ट्री के अन्य स्टार्स भी शहीदों के परिवारों की आर्थिक सहायता कर रहे हैं। अब इस लिस्ट में अजय देवगन का नाम भी जुड़ गया है। अजय देवगन ने ट्वीट किया कि उनकी आगामी फिल्म ‘टोटल धमाल’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। साथ ही ‘टोटल धमाल’ की टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को भी 50 लाख रुपए का दान दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो