ट्विंकल ने अक्षय से शादी से पहले करीबियों से जान ली थी पूरी मेडिकल हिस्ट्री, एक्टर को नहीं लगने दी थी भनक

By: भूप सिंह
| Updated: 17 Jan 2021, 05:39 PM IST
ट्विंकल ने अक्षय से शादी से पहले करीबियों से जान ली थी पूरी मेडिकल हिस्ट्री, एक्टर को नहीं लगने दी थी भनक

-अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना आज अपनी शादी की 19वीं सालगिरह मना रहे हैं।
-अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया को था अक्षय कुमार के 'गे' होने का शक।
-शादी से पहले एक साल तक लिवइन रिलेशनशिप में रहे थे ट्विंकल और अक्षय कुमार।

 

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) इंडस्ट्री के चहेतेे कपल्स में से एक हैं। दोनों आज अपनी 19वीं सालगिरह मना रहे हैं। इस कपल ने 17 जनवरी, 2001 में शादी (Akshay Kumar Twinkle Khanna Marriage Anniversary) रचाई थी। अक्षय कुमार और ट्विंकल की लव स्टोरी और शादी के डिसिजन तक पहुंचने की कहानी बड़ी दिलचस्प है। फिलहाल दोनों के दो बच्चे आरव और नितारा हैं।

 

twinkle khanna and rajesh khann

फोटोशूट के दौरान पहली मुलाकात
जहां तक अक्षय कुमार और ट्विंकल की पहली मुलाकात होने की बात है तो वह एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान मिले थे। अक्षय पहली ही मुलाकात में ट्विंकल को दिल दे बैठे थे। इसके बार अक्षय ने ट्विंकल से अपने प्यार का इजहार किया और दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। लेकिन इसके बाद भी दोनों एक-दूसरे को सीरियस नहीं लेते थे। फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनों को अपने प्यार का एहसास हुआ और दोनों ने शादी का फैसला किया।

 

एक्ट्रेस ने Father's Day पर बताया- पहली बार पापा ने पिलाई शराब, कहा था एक ही बॉयफ्रेंड मत रखो, दोस्त जैसे थे पापा

अक्षय को 'गे'समझती थी डिंपल
ट्विंकल ने अपनी मां डिंपल कपाड़िया से अक्षय कुमार के साथ शादी करने को लेकर बातचीत की। लेकिन डिंपल कपाड़िया अक्षय को 'गे' समझती थी, इसलिए उन्होंने ट्विंकल के सामने शादी से पहले एक साल तक अक्षय के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहने की शर्त रखी थी।

 

अक्षय के 25 करोड़ दान करने से पहले पत्नी ने पूछा- कैसे करोगे इंतजाम, एक्टर का जवाब दिल जीत लेगा

कुंडली नहीं, मेडिकल टेस्ट पर की शादी
अक्षय और ट्विंकल की शादी एक ओर खास बात यह रही है कि शादी से पहले इन दोनों की कुंडली का मिलान नहीं हुआ। बल्कि ट्विंकल खन्ना ने अक्षय से शादी से पहले उनके करीबियों से उनकी मेडिकल हिस्ट्री की जानकारी एकत्रित की थी। इसके बाद ही ट्विंकल खन्ना ने उनसे शादी का निर्णय लिया था।

 

कोरोना वायरस: ट्विंकल ने मास्क की जगह लगाई अजीब चीज, कहा- जब मास्क खत्म हो जाएंगे तो लोग ऐसा ही करेंगे

हेल्थ को लेकर पूछे गए कई सवाल
इतना नहीं शादी से पहले खुद ट्विंकल ने अक्षय कुमार से उनकी हेल्थ को लेकर कई सारे सवाल किए थे। पहले तो अक्षय, ट्विंकल की इस तरह की बातों से हैरान थे, लेकिन बाद में उन्हें महसूस हुआ कि ट्विंकल अपनी जगह बिल्कुल सही थीं।

Show More