Boycott और धार्मिक भावनाएं आहत के आरोपों के बाद बदला 'लक्ष्मी बम' का नाम, अब रहेगा ये

By: पवन राणा
| Published: 29 Oct 2020, 05:04 PM IST
Boycott और धार्मिक भावनाएं आहत के आरोपों के बाद बदला 'लक्ष्मी बम' का नाम, अब रहेगा ये
Boycott और धार्मिक भावनाएं आहत के आरोपों के बाद बदला 'लक्ष्मी बम' का नाम, अब रहेगा ये

अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) स्टारर 'लक्ष्मी बम' Laxmmi Bomb को गुरुवार को सेंसर सर्टिफिकेट ( CBFC) के लिए भेजा गया। दर्शकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए फिल्म के निर्माता-शबीना खान, तुषार कपूर और अक्षय कुमार ने अब अपनी फिल्म का टाइटल बदलने का फैसला किया है।

मुंबई। अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) की अपकमिंग मूवी 'लक्ष्मी बम' ( Laxmmi Bomb ) के नाम से 9 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की तैयारी में है। हालांकि अब इसका नाम बदल दिया गया है। मूवी के नाम 'लक्ष्मी बम' पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा था। इसके चलते सोशल मीडिया पर लोग इस मूवी के बायकॉट की मांग कर रहे थे। अब इस मूवी का नाम बदलकर 'लक्ष्मी' कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : जब दिलीप ताहिल की शर्त पर एक्ट्रेस ने वीडियो शूट कर बताया रेप सीन का एक्सपीरियंस

दर्शकों की भावनाओं का सम्मान
आज राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित यह फिल्म सेंसर सर्टिफिकेट के लिए गई और स्क्रीनिंग के बाद मेकर्स ने सीबीएफसी ( CBFC) के साथ चर्चा की। अपने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और इसका सम्मान करते हुए फिल्म के निर्माता-शबीना खान, तुषार कपूर और अक्षय कुमार ने अब अपनी फिल्म का टाइटल बदलने का फैसला किया है। अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी अभिनीत हॉरर-कॉमेडी फिल्म का शीर्षक अब 'लक्ष्मी' है।

यह भी पढ़ें : कन्या भ्रूण हत्या पर हॉरर फिल्म 'Kaali Khuhi' 30 को, इन फिल्मों में भी की गई इस 'नासूर' पर चोट

कानूनी नोटिस
इससे पहले खबर आई थी कि फिल्म के निर्माताओं को श्री राजपूत करणी सेना से कानूनी नोटिस के साथ नाम बदलने की मांग की थी। नोटिस के अनुसार, मूवी के टाइटल को देवी लक्ष्मी के लिए 'अपमानजनक' कहा गया था। जूम टीवी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि श्री राजपूत करणी सेना की ओर से अधिवक्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा द्वारा कानूनी नोटिस भेजा गया था, जानबूझकर फिल्म का शीर्षक 'लक्ष्मी बम' रखने का आरोप लगाया गया।

यह भी पढ़ें : शाहरुख ने ऐसे पहुंचाई थी अभिजीत भट्टाचार्य के आत्मसम्मान को चोट, इसलिए फिर कभी नहीं गाया एक्टर के लिए

तमिल फिल्म का है रीमेक
अक्षय की यह फिल्म तमिल ब्लॉकबस्टर मूवी 'मुनि 2: कंचना' का रीमेक है। अक्षय और किआरा के अलावा, इस फिल्म में तुषार कपूर, शरद केलकर और अश्विनी कालसेकर भी हैं। अक्षय ने फिल्म में एक ट्रांसजेंडर का रोल निभाया है।

Akshay Kumar