जब Dalip Tahil की शर्त पर एक्ट्रेस ने वीडियो शूट कर बताया रेप सीन का एक्सपीरियंस

By: पवन राणा
| Published: 29 Oct 2020, 02:45 PM IST
जब Dalip Tahil की शर्त पर एक्ट्रेस ने वीडियो शूट कर बताया रेप सीन का एक्सपीरियंस
जब Dalip Tahil की शर्त पर एक्ट्रेस ने वीडियो शूट कर बताया रेप सीन का एक्सपीरियंस

दिलीप ताहिल ( Dalip Tahil ) निर्देशक सुधीर मिश्रा ( Sudhir Mishra ) की एक मूवी शूट कर रहे थे। एक दिन जब वह शूट पर पहुंचे,तो उन्हें बताया गया कि एक रेप सीन करना है। इस पर अभिनेता ने साफ इंकार कर दिया। हालांकि यूनिट के सीन की अनिवार्यता समझाने पर वे तैयार हो गए।

मुंबई। फिल्मों में रेप के सीन होना न ही नई बात है और न ही अचरज वाली। लेकिन ठीक दो साल पहले एक ऐसा मामला सामने आया कि हर कोई हैरान भी हुआ और समर्थन भी जताया। बात अक्टूबर, 2018 की है। उस साल कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें अभिनेत्रियों ने अभिनेता, सह-अभिनेता, निर्माता और निर्देशकों पर यौन शोषण और छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। पूरी इंडस्ट्री में हड़कंप सा मचा हुआ था। ऐसे में अभिनेता दिलीप ताहिल ( Dalip Tahil ) को एक रेप सीन करने से पहले कड़ा कदम उठाना पड़ा। दिलीप का 30 अक्टूबर को जन्मदिन है। आइए जानते हैं इस अनोखे किस्से के बारे में :

यह भी पढ़ें : शाहरुख ने ऐसे पहुंचाई थी अभिजीत भट्टाचार्य के आत्मसम्मान को चोट, इसलिए फिर कभी नहीं गाया एक्टर के लिए

'पहले एक्ट्रसे से लो सहमति'
दिलीप ताहिल, निर्देशक सुधीर मिश्रा ( Sudhir Mishra ) की एक मूवी शूट कर रहे थे। एक दिन जब वह शूट पर पहुंचे,तो उन्हें बताया गया कि एक रेप सीन करना है। इस पर अभिनेता ने साफ इंकार कर दिया। हालांकि यूनिट के सीन की अनिवार्यता समझाने पर वे तैयार हो गए। हालांकि उन्होंने एक शर्त रख दी। अभिनेता ने कहा कि एक्ट्रेस से लिखित सहमति ली जाए। सीन करने से पहले और बाद में एक्ट्रेस को कोई परेशानी नहीं हुई, ऐसा रिकॉर्ड किया जाए।

शर्त के अनुसार एक्ट्रेस ने वीडियो पर रखी अपनी बात
यह रेप सीन एक्ट्रेस नेहा दुबोलिया के साथ शूट किया गया। दिलीप की शर्त के अनुसार एक्ट्रेस ने शूट से पहले और बाद में अपनी सहमति दी और वीडियो रिकॉर्ड कर बताया कि उन्हें सीन करने के दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। बताया जाता है कि इस सीन की शूटिंग पर निर्देशक सुधीर मिश्रा मौजूद नहीं थे। कहा जाता है कि ऐसे सीन वे शूट नहीं करवाते हैं।

यह भी पढ़ें : श्रद्धा कपूर को मिला इच्छाधारी नागिन का रोल, लोगों ने फोटो एडिट कर बताया 'ऐसी दिखोगी'

मीटू अभियान के तहत कई सेलेब्स पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप

गौरतलब है कि साल 2018 में बॉलीवुड में मीटू अभियान ( MeToo Campaign in Bollywood ) के तहत कई सेलेब्स पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे। इनमें प्रमुख रूप से नाना पाटेकर, साजिद खान, आलोक नाथ, अनु मलिक, कैलाश खेर, सुभाष घई और अन्य सेलेब्स के नाम सामने आए। बॉलीवुड ही नहीं बल्कि राजनीति में भी इसी तरह का भूचाल आया। उस समय के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर भी आरोप लगे और उन्हें पद से हाथ धोना पड़ा।