scriptAkshay Kumar से Salman Khan तक, फिल्म के अलावा साइड बिजनेस से भी करोड़ों कमाते हैं ये स्टार्स | Akshay Kumar to Salman Khan these stars earn crores from side business | Patrika News
बॉलीवुड

Akshay Kumar से Salman Khan तक, फिल्म के अलावा साइड बिजनेस से भी करोड़ों कमाते हैं ये स्टार्स

बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर हैं जो फ़िल्मों से ज़्यादा अपने साइड बिज़नेस से कमाई करते हैं। बता दें कि बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे हैं जो बिज़नस भी करते हैं और बिज़नेस के जरिए एक्टर ने करोड़ो की संपति खड़ी की हैं।

Apr 30, 2022 / 03:37 pm

Manisha Verma

Akshay Kumar to Salman Khan these stars earn crores from side business

Akshay Kumar to Salman Khan these stars earn crores from side business

बॉलीवुड सेलेब्स के बड़े पैमाने पर फ़ैन फॉलोइंग होती हैं। इनकी लाइफ़ स्टाइल की बात करें तो वो भी काफ़ी शानदार होती हैं। जबकि उनकी प्राथमिकता कमाई फ़िल्मों के माध्यम से होती हैं। फ़िल्मों के अलावा वह बिज़नस में भी अपनी दिलचस्पी दिखाते हैं। यही कारण है कि फ़िल्मों के अलावा भी वह कई तरीक़े से पैसे कमाते हैं। इसी स्टोरी में हम आपको ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो केवल सिल्वर स्क्रीन पर लाज नहीं करते बल्कि सफल करोड़ों के बिज़नेस भी चलाते हैं।
अक्षय कुमार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार को किसी पह्चान की ज़रूरत नहीं हैं। बॉलीवुड के टॉप ट्रैक्टर के लिस्ट में शुमार होते हैं अभिनेता। अभिनेता ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं। अभिनेता फ़िल्मों के अलावा कई चीज़ों से पैसे कमाते हैं। अभिनेता हरिओम एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी चलाते हैं। उन्होंने इस कंपनी के द्वारा कई बड़ी फ़िल्मों का निर्माण किया है। इसके अलावा भी वो कई अन्य बिज़नस करते हैं।
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान ख़ान को किसी पहचान की ज़रूरत नहीं हैं। करोड़ों के दिलों पर राज करने वाले सलमान ख़ान अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। सलमान ख़ान फ़िल्मों के अलावा बिज़नस में भी दिलचस्पी रखते हैं। बता दें कि सलमान ख़ान being human ब्रांड और फ़ाउंडेशन के मालिक हैं। बता दें कि इस ब्रांड का एक प्रतिशत चैरिटी में भी जाता हैं।
बॉलीवुड के किंग ख़ान यानी की शाहरुख़ ख़ान को किसी पहचान की ज़रूरत नहीं हैं। फ़िल्मों से करोड़ों की कमाई करने वाले शाहरुख़ ख़ान बिज़नस में भी अपनी दिलचस्पी रखते हैं। वह एक प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के मालिक हैं। मैं ऽऽ कम्पनी के बल फ़िल्मों का निर्माण ही नहीं बल्कि डिस्ट्रीब्यूशन का भी ध्यान रखता हैं। इसके अलावा शाहरुख़ ख़ान के पास IPL क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में भी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / Akshay Kumar से Salman Khan तक, फिल्म के अलावा साइड बिजनेस से भी करोड़ों कमाते हैं ये स्टार्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो