फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की अंतराष्ट्रीय स्तर पर हो रही है चर्चा, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- 'Great'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 22 Feb 2020, 11:22 AM IST
फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की अंतराष्ट्रीय स्तर पर हो रही है चर्चा, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- 'Great'
शुभ मंगल ज्यादा सावधान

  • बॉलीवुड फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' ( shubh mangal zyada savdhan ) पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ट्वीट
  • समलैगिक विषय पर आधारित है आयुष्मान खुराना ( Ayushmaan Khurana ) की ये फिल्म

नई दिल्ली। 'समलैगिंक' विषय पर बनी आयुष्मान खुराना ( ayushmann khurrana) की फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' ( shubh mangal zyada savdhan ) के चर्चे अब अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी होने लगे है। बीते शुक्रवार यानी की 21फरवरी को रिलीज़ हुई थी। दरअसल इस फिल्म को लेकर ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर गैरी टैचेल ( Peter Tatchell ) ने एक ट्वीट शेयर किया था। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्हें लिखा- भारत में एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म रिलीज़ हुई है। भारत में समलैंगिकता को वैध करने के बाद देश को बुर्जगों को इस बारें में जागरूक करने की कोशिश की जा रही है।

 

 

 

बता दें कि पीटर गैरी टैचेल ब्रिटिश ह्यूमन राइट्स कैंपेनर हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के निवासी है। एलजीबीटी समुदाय के सोशलम मूवमेंट्स मे किए गए कामों के लिए इन्हें जाना जाता है। इस ट्वीट में खास बात ये रही कि पीटर के पोस्ट को रिट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald J Trump ) ने एक शब्द में ‘Great’ लिख कर पोस्ट किया। पीटर ने भी उनके पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा की मैं उम्मीद करता हूं कि ये राष्ट्रपति ट्रंप के एलजीबीटी मुद्दों को गंभीर रूप लेगें और उम्मीद करता हूं कि ये पीआर स्टंट के लिए नहीं हैं।

 

'शुभ मंगल ज्यादा सावाधान' ( shubh mangal zyada savdhan ) समलैंगिक जैसे विषय पर बनने वाली पहली फिल्म है। इस फिल्म में कॉमेडी के जरिए जागरूकता फैलाना का प्रयास किया गया है। साथ ही एक छोटे से गांव में रहने वाले जोड़े की कहनी पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों का भी अच्छा रिस्पॉस मिल रहा है। लेकिन दूसरी तरफ इस फिल्म को दुबई और यूएआई में बैन कर दिया गया है।

डोनाल्ड ट्रंप